"बढ़ चला बिहार" अभियान से सरकार कर रही वोट बटोरने की तैयारी
Share:

पटना : इन दिनों बिहार में चुनावी माहौल की धूम मची हुई है। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा "बढ़ चला बिहार" अभियान का आगाज़ किया गया। जिसमें नीतीश ने अपने कार्यकाल में प्रारंभ की गई योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान बिहार विकास की तस्वीर बयां की गई। मामले में बिहार में नीतीश सरकार के कार्यकाल में विकास की गंगा बहने की बात कही गई है। मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों बिहार में चुनाव की तैयारियां बड़े पैमाने पर चल  रही हैं। प्रत्येक पार्टी अपने वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए अपनी बढ़ाई करने में लगी है।

नेता अपने समर्थकों को निर्देश दे रहे हैं, तो राजनीतिक दलों के द्फ्तरों में नेता घंटों अपने समर्थकों के साथ बैठे रहते हैं कि शायद उन्हें विधानसभा का टिकट मिल जाए, इसी दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पार्टी के प्रचार में जुट गए हैं। वे बिहारवासियों को यह विश्वास दिलवाने में लगे हैं कि मौजूदा सरकार गांव - गांव जाकर सरकार के कार्यों का फीडबैक लेने में लगी है।

तो दूसरी ओर प्रचारतंत्र के माध्यम से बढ़ चला बिहार कैंपेनिंग की जा रही है। इस अभियान में डाॅक्युमेंट्री विज़न के माध्यम से बताया जा रहा है कि पहले का बिहार कैसा था और नीतीश सरकार ने बिहार का कायाकल्प कैसे किया। सुव्यवस्थित विद्युत प्रदाय, शिक्षा में लड़कियों को प्रोत्साहन, गांव में लड़कियों का साईकिल वितरण कार्यक्रम आदि को लेकर बिहार सरकार खुद को अच्छे नंबर देने में लगी है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -