NIT में बिहारी छात्रों से मारपीट मामले में नितीश का CM को निर्देश
NIT में बिहारी छात्रों से मारपीट मामले में नितीश का CM को निर्देश
Share:

इंफाल : सोमवार को मणिपुर के इम्फाल में NIT में कुछ बिहारी छात्रों से हुए दुर्व्यहार और मारपीट के बाद बिहार के CM नितीश कुमार ने मणिपुर के मुख्यमंत्री से फोन पर बातचीत की और उन्हें उचित कार्यवाई के निर्देश भी दिए. नितीश कुमार ने पूरे हालत की जानकारी भी मणिपुर के मुख्यमंत्री से ली. नितीश कुमार के अलावा बिहार के गृहसचिव और डीजीपी ने भी मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह से बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया और बिहार के छात्रों की सुरक्षा का आग्रह किया.

नितीश कुमार ने बिहार के आला अफसरों को निर्देश जारी किये और कहा की उन्हें मणिपुर के अधिकारियों से सम्पर्क कर समन्वय के साथ मामले की देख-रेख करनी चाहिए. सोमवार की दोपहर मणिपुर का NIT उस वक्त रणभूमि में बदल गया था जब पुलिस बल ने बिहार और दूसरे राज्यों से आये छात्रों की जमकर धुनाई कर दी. इस घटना में तकरीबन 1 दर्ज़न से अधिक छात्र घायल हुए, जिनमे से कई छात्रों का मणिपुर के अस्पताल में अभी भी इलाज़ चल रहा है. कई छात्रों को अरेस्ट करने और घायल होने की पुष्टि खुद लाम्फेल थाने के पुलिस जवानो ने की.

छात्रों का कहना है कि यह तीसरी घटना है जब छात्रों को टारगेट कर पीटा गया है. इस घटना से गुस्साए छात्रों ने निदेशक, डीन और हॉस्टल अधीक्षक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इतना ही नहीं टारगेट कर पीटे जाने पर छात्रों ने रजिस्ट्रार कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया. छात्रों का आरोप है की इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को बुला कर छात्रों पर बल का प्रयोग किया.

प्रफुल्ल पटेल का दावा 2019 में पीएम बन सकते हैं पवार

आबकारी विभाग ने पकड़ी तस्करी की शराब

कानून है बिहार के शासन की पहचान: सीएम नीतीश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -