कोरोना के चलते महाभारत के इस कृष्ण ने शेयर की यह वीडियो
कोरोना के चलते महाभारत के इस कृष्ण ने शेयर की यह वीडियो
Share:

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉक डाउन है और नागरिकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही सभी के लिए ये एक बड़ी चुनौती है कि वे सारा दिन घर में क्या करें. वहीं ऐसे में पब्लिक डिमांड पर सरकार द्वारा दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत का फिर से प्रसारण किया जा रहा है जिसे लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं. इसके साथ ही टीवी सीरियल महाभारत में कृष्ण का रोल प्ले करने वाले एक्टर नितीश भारद्वाज ने बताया है कि कोरोना के इस दौर में महाभारत किस तरह से प्रासंगिक है और इससे हम क्या ज्ञान अर्जित कर सकते हैं. 

इसके साथ ही नितीश भारद्वाज ने महाभारत के दौरान कि कुछ कहानियां दर्शकों को फेसबुक पर एक वीडियो के जरिए सुनाई और ये समझाने की कोशिश की कि किस तरह से महाभारत की समझ आपको दुनियाभर में चल रहे कोरोना के प्रभाव से और उसके असर से रूबरू करा सकती है. वहीं उनके अनुसार भविष्य में प्रकृति के प्रति जागरुकता को विकसित करने में भी महाभारत अहम योगदान दे सकती है. इसके साथ ही उन्होंने कुछ उदाहरण के जरिए बताया कि कैसे पुराने समय में हमनें प्रकृति के साथ खिलवाड़ किया और इसका नतीजा ये निकला कि धरती पर हर एक जीव का अंत हो गया. वहीं नितीश ने कहा कि अगर हम सचेत नहीं हुए तो जैसे कुछ ही क्षणों में डायनासोर्स का अंत हो गया था वैसा ही इंसानों के साथ भी हो सकता है. इसके साथ ही एक तीव्र भुकंप और सब कुछ तहस-नहस हो जाएगा.

वहीं कोरोना की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लॉकडाउन का ऐलान किया गया था . वहीं लोगों ने घर से निकलना कम किया. इसके साथ ही इसका नतीजा ये निकला कि प्रकृतिक सौंदर्य फिर से बढ़ने लगा. वहीं सड़कों पर दुर्लभ जानवर निकलने लगे. इसके साथ ही क्योंकि हमनें पेड़ काटकर इन जानवरों को कष्ट दिए. वहीं किसे विकास नहीं चाहिए लेकिन उसके साथ हमें प्रकृति का भी पूरा ध्यान रखना होगा. वहीं मोदी जी ने सयंम और संकल्प की बात की. इसके साथ स्वध्याय और जोड़ दें. वहीं नितीश ने कहा कि इस लॉक डाउन के बाद हमें एक नवीन भारत का निर्माण करने का अवसर मिला है. इसके अलावा हमें इसे गंवाना नहीं चाहिए. वहीं हमें इस पर ध्यान देने की जरूरत है कि किस तरह से हम अपनी प्रकृति को और सुंदर बना सकते हैं.

 

शिवांगी-मोहसिन ने पंखुड़ी अवस्थी को ऐसे किया बर्थडे विश

naagin 4 : लाल टीकड़ी मंदिर को नष्ट कर देगी विशाखा

सीरियल 'लागी तुझसे लगन' से मिली थी माही विज को पहचान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -