'महाभारत' के दोबारा प्रसारण पर नीतीश भारद्वाज ने बताई यह बात
'महाभारत' के दोबारा प्रसारण पर नीतीश भारद्वाज ने बताई यह बात
Share:

80 के दशक में प्रसारित 'महाभारत' आज भी उतना ही पॉपुलर है। लॉकडाउन के दौरान जब 'महाभारत' का प्रसारण फिर से शुरू हुआ है तो सीरियल के किरदार भी चर्चा में हैं। इसके साथ ही  23 साल की उम्र में नीतीश भारद्वाज 'महाभारत' में कृष्ण बने थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी पुरानी यादें शेयर की हैं।'महाभारत' के दोबारा प्रसारण पर नीतीश भारद्वाज काफी खुश हैं। वहीं उनका कहना है कि आज की पीढ़ी के पास सीखने का मौका है। इसके साथ ही 1988 में जब 'महाभारत' शुरू हुआ था तब हर घर में टीवी नहीं होता था। वहीं ऐसा ही एक किस्सा नीतीश भारद्वाज ने शेयर करते हुए कहा कि 'एक आईएएस अधिकारी ने बताया था कि वो एक शख्स के यहां टीवी देखने जाते थे। जिनके पास दो टीवी होती थी। 

एक ब्लैक एंड व्हाइट और एक कलर टीवी। 'महाभारत' देखने के लिए जब लोग उनके घर पर जाते थे तो ब्लैक एंड व्हाइट टीवी पर फ्री दिखाते थे | वहीं कलर टीवी के पांच पैसे लेते थे। इस तरह वो अधिकारी पांच पैसे हर एपिसोड के देते थे। वहीं नीतीश आगे बताते हैं कि '80 के दशक में सीरियल को लेकर लोगों के बीच इतना क्रेज था कि अगर बिहार और यूपी में सुबह नौ से 10 बजे के बीच लाइट चली जाती थी तो लोग ट्रांसफार्मर में आग लगा देते थे। वहीं  बिजली विभाग ये सुनिश्चित करता था कि 'महाभारत' के वक्त बिजली ना जाए। इसके साथ ही 'नीतीश ने बताया कि 'मुंबई में भी कोई अलग स्थिति नहीं थी। हमारी पूरी बिल्डिंग में केवल दो घरों में टीवी था।

इसके साथ ही  'महाभारत' के प्रसारण के वक्त हमारा घर भीड़ से भर जाता था। इसके साथ ही लोग दरवाजे तक बैठे होते थे। वहीं 'रामायण' और 'महाभारत' ने लोगों को एक साथ जोड़ने का काम किया। इसके साथ ही 'नीतीश ने अपने प्रशंसकों से जुड़े रहने के लिए हाल ही में एक साथ तीन सोशल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया है। इसके साथ ही नीतीश के प्रशंसक उनसे इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब से सीधा संपर्क कर सकते हैं। वहीं एक वीडियो साझा करते हुए उन्होंने कहा कि 'ये अजूबा है। ये आपका प्रेम है। वहीं इसके लिए मैं आभारी हूं। इसने मुझे विवश कर दिया कि अब मैं अपना ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनल शुरू करूं। मैंने शुरू कर दिया है, फेसबुक पर इसकी जानकारी दे दी है।' 
 

दिहाड़ी मजदूरों को लेकर परेशान है सिद्धार्थ शुक्ला

'खतरों के खिलाड़ी' में हिस्सा लेना चाहती है देवोलीना

टीवी एक्ट्रेस अदिति भाटिया ने बताया अपना दर्द, माँ से नहीं हो पाया मिलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -