नितिन गडकरी ने दिया बड़ा बयान, कहा-सड़क पर मरने वालों में 62 फीसदी...
नितिन गडकरी ने दिया बड़ा बयान, कहा-सड़क पर मरने वालों में 62 फीसदी...
Share:

भारत में कई सर्वे में यह खुलासा हुआ है कि देश में दुर्घटना काफी बढ़ती जा रही है. जिसको लेकर वर्तमान सरकार चिंतित है. बता दे कि देश में सड़क दुर्घटना एक गंभीर मुद्दा है. रोजाना किसी न किसी की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है. सड़क सुरझा सप्ताह कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कुछ हैरान कर देने वाले चौकाने वाले आंकड़े बताए. सड़क सुरक्षा सप्ताह में बोलते हुए मंत्री ने कहा कि देश में हर साल पाँच लाख दुर्घटनाएँ होती हैं और लगभग 1.5 लाख लोग मारे जाते हैं, और ढ़ाई से तीन लाख लोगों के लोग घायल होते हैं. इसके अलावा नितिन गडकरी ने कहा कि सड़क पर मरने वालों में 62 फीसदी दुर्घटनाएं 18-35 आयु वर्ग के लोगों के बीच होती हैं.

बर्फबारी के बाद सुहाना हुआ नैनीताल का मौसम, मनमोहक नज़ारा देखने के लिए उमड़े सैलानी

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बहुत प्रयासों के बाद भी हमारा मंत्रालय इन दुर्घटनाओं को कम नहीं कर सकता है. सड़क दुर्घटनाओं को कम करने को लेकर मंत्री ने तमिलनाडु राज्य की बड़ाई की उन्होंने कहा तमिलनाडु ने 29 से 30 फीसद सड़क दुर्घटनाओं में कमी की है. इसके साथ ही कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यातायात नियमों के बारे में लोगों को जागरूकता किया और सही तरीके से पालन करने की अपील की है.

बोर्ड परीक्षा से पहले हो सकती है केंद्र की परीक्षा, जानें कैसे भेज सकते हैं सुझाव

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार को जीटी रोड पर कन्नौज से जयपुर जा रही स्लीपर बस की ट्रक से टक्कर हो गई. लग्जरी बस और ट्रक की भीषण टक्कर से ट्रक का डीजल टैंक फट गया, जिससे ट्रक और बस दोनों में आग लग गई. हादसा कितना भयानक था इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिला. हादसे के समय बस में लगभग 45 लोग सवार थे.इस हादसे में 20 लोगों की मारे जाने की आशंका है.

'सनातन काल से ही भारत हिंदू राष्ट्र था, है और हिन्दू राष्ट्र ही रहेगा'

सीएम अशोक गहलोत की पहल से सास-बहु में छिड़ी जंग, जानिए क्या है पूरा माजरा

मध्य प्रदेश के इस गांव में लगता है भूतों का मेला, दूर-दूर से इलाज करवाने आते हैं लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -