अपनी आवाज से लाखों दिलों पर राज करते हैं नितिन मुकेश
अपनी आवाज से लाखों दिलों पर राज करते हैं नितिन मुकेश
Share:

बॉलीवुड के बहुत ही दमदार सिंगर और हिन्दी सिनेमा के पार्श्व गायक नितिन मुकेश का जन्म आज ही के दिन यानी 27 जून 1950 को मुंबई में हुआ था. आप सभी को बता दें कि नितिन हिन्दी फिल्मों के महान गायक मुकेश के पुत्र हैं और नितिन ने गायन के लिए कई बड़े गायक जगन्नाथ मिश्र, उस्ताद फैज अहमद खान और छोटे इकबाल आदि से शिक्षा ग्रहण की है. वहीं कहा जाता है नितिन अपना करियर गायन में बनाना चाहते थे, लेकिन उनके पिता उन्हें प्रबंधन की पढ़ाई के लिए विदेश भेजना चाहते थे लेकिन नितिन ने अपने मन की सुनी.

वहीं नितिन ने कई सफल फिल्मों में अपनी आवाज दी है जो आपने सुनी ही होगी. वह साल 1993 में गायन के लिए अमेरिका व अन्य देशों का दौरा करने गए और उन्होंने अपने पिता के श्रद्धंजलि देते हुए एक शो कल की यादेंं नाम से शुरू किया. उसके बाद नितिन ने त्रिशुल, सत्यम शिवम सुंदरम, नूरी, जैसी कई सफल फिल्मों में अपनी आवाज का जादू दिखाया जो लोगों को खूब पसंद आया.

नितिन ने लता मंगेशकर के साथ मिल कर कई गाने गाये जो लोगों को बहुत अच्छे लगे और दर्शक उनके फैन बन गए. नितिन मुकेश का बेटे नील नितिन मुकेश फिल्मों में एक्टिंग करते हैं और उन्हें भी खूब पसंद किया जाता है हालाँकि शादी के बाद नील केवल वेब सीरीज में नजर आए हैं.

छा गया Kimberley का बिकिनी अवतार, फैन को जमकर आ रहा प्यार

समंदर में बिकिनी पहन उतरी मॉडल, फैंस का दिल हुआ घायल

श्रीलंका को याद कर भावुक हुईं जैकलीन, कहा- वो आज भी जन्नत है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -