गडकरी का बड़ा बयान, NDA को फिर मिलेगा बहुमत, मोदी फिर बनेंगे PM

Apr 10 2019 04:00 PM
गडकरी का बड़ा बयान, NDA को फिर मिलेगा बहुमत, मोदी फिर बनेंगे PM

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री की कथित ‘‘आकांक्षाओं’’ को लेकर कुछ वर्गों के दावों पर अपना पक्ष स्पष्ट रूप से रखते हुए हुए केन्द्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने बताया कि उनकी पार्टी 11 अप्रैल से शुरू हो रहे लोकसभा चुनाव में बहुमत प्राप्त करेगी और नरेन्द्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

मोदी सरकार में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा कि लोकतंत्र में विभाग प्रधानमंत्री आवंटित करता है और गडकरी के मुताबिक, ‘‘किसी मंत्री को विभाग देना प्रधानमंत्री का अधिकार एवं विशेषाधिकार होता है. अतः मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री को बहुमत मिलेगा और पीएम मोदी फिर से देश की सत्ता संभालेंगे. कुछ समय पहले तक चर्चा यह भी थी कि अगर विखंडित जनादेश आया तो गडकरी भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं.

गडकरी को लेकर लगातार उड़ रही अटकलों की शुरुआत पिछले साल दिसंबर से तब हुई थी जब किसान नेता एवं वसंतराव नाइक शेति स्वावलम्बन मिशन के अध्यक्ष किशोर तिवारी ने मांग की थी कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यदि चुनाव जीतना चाहता है तो उसे मोदी की जगह गडकरी को पीएम उम्मीदवार के रूप में खड़ा करना पड़ेगा. कहा जाता है कि गडकरी को आरएसएस का अच्छा-खासा समर्थन प्राप्त है. वहीं बाद में भाजपा नेता ने इस प्रकार की किसी महत्वकांक्षा से भी इंकार कर इस मामले को तूल पकड़ने का मौका भी नहीं दिया था.

राफेल मामले पर मायावती ने साधा बीजेपी पर निशाना

कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, बोले- करीबियों के पास नोटों से भरे बक्से मिल रहे हैं

अमेठी में बहन प्रियंका संग राहुल ने दिखाई ताकत, रोड शो में सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका