नितिन गडकरी ने माना बुरे दौर में है अर्थव्यवस्था, कहा- ये समय बीत जाएगा
नितिन गडकरी ने माना बुरे दौर में है अर्थव्यवस्था, कहा- ये समय बीत जाएगा
Share:

नागपुर: अर्थव्यवस्था के वर्तमान हालात पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि यह मुश्किल दौर है और यह बीत जाएगा। विदर्भ उद्योग संघ के 65वें स्थापना दिवस के अवसर पर बोलते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि ऑटॉमोबोइल सेक्टर को अधिक परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, यह एक मुश्किल दौर है जो गुजर जाएगा।

गडकरी ने आगे कहा कि उन्होंने हाल ही में ऑटोमोबाइल निर्माताओं से मुलाकात की थी। गडकरी ने कहा कि वे कुछ परेशान नज़र आ रहे थे। नितिन गडकरी ने बताया कि उन्होंने ऑटोमोबाइल निर्माताओं को हिदायत दी कि, 'यह जीवन चक्र है। इसमें कभी खुशी कभी कम होता रहता है, कभा आप सफल होते हैं और कभी असफल।' गौरतलब है कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को प्रेस वार्ता के दौरान कहा है कि कि अर्थव्यवस्था के अधिकांश घटकों में सुधार के स्पष्ट संकेत मिलने लगे हैं।

नितिन गडकरी ने कहा कि पहली तिमाही में आर्थिक विकास दर घटकर छह वर्ष के निचले स्तर पर पांच फीसद तक गिरने के बाद औद्योगिकी उत्पादन और स्थिर निवेश बढ़ा है। सीतारमण ने कहा कि, 'एफडीआई (प्रत्यक्ष विदेशी निवेश) आगम जबरदस्त रहा है और विदेशी पूंजी भंडार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। राजकोषीय घाटा में सुधार हुआ है और चालू खाता घाटा में वृद्धि रुक गई है। स्थिर निवेश में पहले ही सुधार हो चुका है।'

जापान में 71 हज़ार लोग हुए 100 वर्ष पार, लंबा जीवन जीने वालों में सबसे अधिक महिलाएं

NCP प्रमुख शरद पवार ने पाकिस्तान की तारीफ में गढ़े कसीदे, कही ये बात

आधी रात को गई बिजली, तो आग बबूला हो गए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और फिर....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -