18 महीने में पूरी तरह स्वच्छ हो जाएगी यमुना नदी, नमामि गंगे के तहत चल रहे प्रोजेक्ट्स- नितिन गडकरी
18 महीने में पूरी तरह स्वच्छ हो जाएगी यमुना नदी, नमामि गंगे के तहत चल रहे प्रोजेक्ट्स- नितिन गडकरी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि डेढ़ वर्ष बाद यमुना का पानी पीने के योग्य हो जाएगा. उन्होंने कहा है कि इस नदी को साफ करने की दिशा में उनकी सरकार द्वारा उठाए गए क़दमों से ऐसा हो पाएगा. द टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, गडकरी ने यह बात उत्तर-पूर्वी दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही है.

बर्फ में पैर धंसने के बाद भी बच्चों ने दिखाई देशभक्ति, कड़ाके की ठण्ड में गाया राष्ट्रगान

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा है कि केंद्र सरकार ने नदी की सफाई के लिए नमामि गंगे प्रोगाम के अंतर्गत 4500 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स को मंजूरी दी है. नितिन गडकरी ने कहा है कि हमें भरोसा है कि मार्च 2020 तक गंगा नदी भी 100% साफ-सुधरी हो जाएगी. इसके लिए हमें यमुना की भी सफाई करनी होगी. हमने हरियाणा में दो परियोजना और हिमाचल प्रदेश में एक परियोजना को पूर्ण कर लिया है. दिल्ली में 13 परियोजनाओं पर कार्य जारी है. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यमुना जल्द ही पूरी तरह साफ़ हो जाएगी.

NRHM में जल्द करें आवेदन, वेतन हर माह 50 हजार रु

यमुना के बारे में गडकरी ने कहा है कि, ''इस नदी को सीप्लेन चलाने के लिए भी उपयोग किया जा सकता है. दिल्ली में एंटरप्रेन्योर्स के लिए यह अच्छा बिजनेस सिद्ध हो सकता है. हमारी सरकार इसके लिए जरूरी स्वीकृति प्रदान करेगी.'' गडकरी शनिवार को एक सड़क मार्ग परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम में सम्बोधन दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा है कि, ''दिल्ली में वायु और जल प्रदूषण की परेशानी है. जगह-जगह जाम लग जाता है. हमने दिल्ली को चक्का-जाम से निजात दिलाने के लिए 50,000 करोड़ रुपये के राजमार्ग प्रोजेक्ट शुरू करने का फैसला लिया है.''

खबरें और भी:-

युवाओं के लिए नौकरिया ही नौकरियां, ट्रेनिंग कॉर्डिनेटर जल्द करें आवेदन

आज बाजार में फिर नजर आयी सोना-चाँदी में बढ़त

आज खुलते ही शेयर बाजार में दिखी मजबूत बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -