नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा-  गरीबों की सहायता के लिए अलग नीति की जरूरत...
नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- गरीबों की सहायता के लिए अलग नीति की जरूरत...
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के मौजूदा दौर में गरीबों को हो रही परेशानियों को देखते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उनके लिए अलग नीति की आवश्यकता पर बल दिया है. जंहा इस बात का पता चला है कि एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को बताया कि सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़ी जनता को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने हेतु पूंजी समर्थन मुहैया कराने के लिए एक अलग नीति की आवश्यकता पर जोर देना होगा.

मिली जानकारी के अनुसार गडकरी ने एक डिजिटल सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया है कि सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े जिन लोगों के पास कौशल है मगर पूंजी नहीं, उनके लिए अलग नीति की आवश्यकता है.

सड़क परिवहन तथा राजमार्ग विभाग की भी कमान संभालने वाले गडकरी के अनुसार लोग ग्रामीण भारत से शहरी हिन्दुस्तान की ओर चाहकर नहीं, बल्कि विवश में पलायन कर रहे हैं. जिसका कारण यह है कि क्योंकि उनके पास रोजगार नहीं है, पूंजी नहीं है और गरीबी एक बड़ी परेशानी है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि गरीबी उन्मूलन के लिए सबसे अहम् बात यह है कि इनमें से जिन लोगों के पास प्रतिभा, साहस और उद्यमशीलता है, हमें उन्हें वित्तीय सहायता देनी चाहिए.

दक्षिण अफ्रीका में हाहाकार मचा रहा कोरोना

हरियाणा रोडवेज की बसों में ये लोग कर पाएंगे मुफ्त सफर

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं, भाजपा बोली- अभी और विधायक कतार में....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -