गडकरी ने MSME को वक्त पर भुगतान होने का आश्वासन दिया
गडकरी ने MSME को वक्त पर भुगतान होने का आश्वासन दिया
Share:

नई दिल्लीः केंद्रीय लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम उपक्रम मंत्री नितिन गडकरी ने एमएसएमई सेक्टर को वक्त पर भुगतान मिलने का भरोसा दिलाया। इस उद्योग की सबसे बड़ी समस्या यही रही है। एमएसएमई क्षेत्र के लिए काम करने वाली आरएसएस से जुड़ी संस्था लघु उद्योग भारती संगठन के सम्मेलन में गडकरी ने कहा राष्ट्रीय राजधानी को प्रदूषण से छुटकारा दिलाया जाएगा। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि लघु उद्योग निर्माता को समय पर भुगतान नहीं मिलता है और मैं इसे गंभीरता से लेता हूं। गडकरी ने कहा कि वह इस मुद्दे का हल खोजने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘छोटे उद्योग के उत्पादकों को कभी भी समय पर पैसा नहीं मिल पाता है। यह उन्हें समाप्त कर देता है। मैं इस बारे में गंभीरता से सोच रहा हूं कि चाहे निजी क्षेत्र हो या सरकारी, एमएसएमई को 45 दिनों में भुगतान मिल जाये। मैं इस बारे में कुछ ठोस निर्णय लेने की कोशिश कर रहा हूं।’’ उन्होंने बताया कि एमएसएमई रोजगार सृजन में महत्वपूर्ण रोल निभाते हैं। गडकरी ने कहा, ‘‘अभी एमएसएमई 11.50 करोड़ युवाओं को रोजगार दे रहे हैं।

मैं कोशिश कर रहा हूं कि अगले पांच साल में एमएसएमई में पांच करोड़ और लोगों को रोजगार मिल सके।’’ उन्होंने कृषि क्षेत्र के संकट के बारे में चिंता जाहिर करते हुए कहा कि एमएसएमई मंत्रालय हथकरघा, हस्तशिल्प तथा कृषि उत्पाद प्रसंस्करण उद्योगों पर भी ध्यान दे रहा है। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि इन पांच सालों में इस दिशा में कदम उठाये गये हैं। अगले पांच साल में दिल्ली वायु प्रदूषण और जल प्रदूषण से पूरी तरह मुक्त हो जाएगा।’’ गडकरी ने बताया कि उद्यमिता को बढ़ावा देना सरकार का महत्वपूर्ण मिशन रहा है। इसके बिना देश को पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था नहीं बनाया जा सकता है।

पेट्रोल डीजल के कीमतों में आई गिरावट, जाने नई कीमत

चिटफंड घोटालाः प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त की 300 करोड़ रुपये की संपत्तियां

गडकरी ने साधा नौकरशाही पर निशाना, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -