नितिन गडकरी ने कर दी इंदिरा गाँधी की तारीफ, भाजपा खेमे में मचा हड़कंप

नितिन गडकरी ने कर दी इंदिरा गाँधी की तारीफ, भाजपा खेमे में मचा हड़कंप

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री नितिन गडकरी के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रशंसा करने से राजनितिक हलचल पैदा हो गई है. रविवार को नागपुर में स्वयंसेवी महिला संगठन के एक समारोह में गडकरी ने कहा है कि इंदिरा गांधी अपने वक्त के कई सारे पुरुष नेताओं से बेहतर थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गडकरी ने कहा है कि वे जात-पात और आरक्षण व्यवस्था में विश्वास नहीं रखते. 

अमित शाह की चेतावनी पर दहाड़ी शिवसेना, कहा 'ऊपर चढ़ोगे तो सींग से पटक देंगे'

इस देश में इंदिरा गांधी जैसी नेता रहीं हैं, वो अपने समय के सभी दिग्गज पुरुष नेताओं से बेहतर थीं. इसके साथ ही गडकरी ने पूछा है कि क्या इंदिरा गांधी ने कभी आरक्षण का आश्रय लिया? उल्लेखनीय है कि इंदिरा गांधी के संबंध में गडकरी द्वारा दिया गया यह बयान उनकी पार्टी लाइन से अलग है. दरअसल भाजपा के कई नेता इंदिरा गांधी की निरन्तर आलोचना करते रहे हैं, विशेष रूप में देश में आपातकाल घोषित करने के लिए. हालांकि बाद में गडकरी भाजपा की महिला नेता सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे और सुमित्रा महाजन का भी उल्लेख किया.

महागठबंधन की बैठक पर भाजपा का वार, कहा 'लालू के सामने दंडवत होने वाले अब उठाएंगे तेजस्वी का झोला'

गडकरी ने कहा, महिलाओं को आरक्षण दिया जाना चाहिए, मैं इसका विरोध नहीं करूंगा. कोई भी व्यक्ति कभी भी अपनी जाति, धर्म या भाषा के द्वारा बड़ा नहीं बनता है. वो अपने ज्ञान और अपने अच्छे कर्मों से बड़ा बनता है. क्या हम साईं बाबा, गजानन महाराज या तुकोजी महाराज की जात पूछते हैं? उन्होंने कहा कि क्या हम छत्रपति शिवाजी महाराज, डॉ. बाबासाहब अंबेडकर और महात्मा ज्योतिबा फूले का धर्म पूछते हैं? 

खबरें और भी:-  

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रिय दत्त ने किया लड़ने से इंकार

आज होगी महागठबंधन दलों के बीच बैठक, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

आज तेजस्वी के घर पर होगी महागठबंधन की बैठक, सीट शेयरिंग पर होगी चर्चा