नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, सुनकर झूम उठेंगे आप
नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, सुनकर झूम उठेंगे आप
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बड़ी घोषणा की है, तत्पश्चात, इलेक्ट्रिक व्हीकल (electric vehicle) खरीदने वालों की मौज आ जाएगी। प्रदेश सरकार की भांति केंद्र सरकार (Central Government) भी देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने की कई योजना बना रही है। नितिन गडकरी कई बार कहा है कि देश में शीघ्र ही इलेक्ट्रिक व्हीकल का बूम आने वाला है। उत्तर प्रदेश सहित कई प्रदेशों में इलेक्ट्रिक व्हीकल पर सब्सिडी की घोषणा की जा चुकी है। खबरें आ रही हैं कि केंद्र सरकार भी शीघ्र ही इस पर कुछ बड़ी घोषणा करने जा रही है, तत्पश्चात, आम आदमी के लिए इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना बहुत आसान हो जाएगा। परिवहन मंत्री की तरफ से इसके संकेत दिए जा चुके हैं। 

केंद्र सरकार देश में प्रदूषण को लेकर बहुत परेशान है, जिसके कारण देशभर में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जा रहा है। सरकार इन वाहनों पर छूट देने की योजना बना रही है। माना जा रहा है कि नए वर्ष में यानी जनवरी महीने से ही इलेक्ट्रिक वाहनों को नई दिशा मिलने वाली है, जिससे पेट्रोल-डीजल की महंगाई एवं प्रदूषण से राहत प्राप्त हो सके। 

सरकार ने कहा है कि पेट्रोल-डीजल के मुकाबले इलेक्ट्रिक व्हीकल को चलाना बहुत सस्ता है। आज के हिसाब से देखें तो पेट्रोल की गाड़ी को चलाने के लिए 7 रुपये प्रति किमी का खर्च आता है। वहीं, यदि हम इलेक्ट्रिक व्हीकल को चलाते हैं तो उसमें 1 रुपये प्रति किलोमीटर तक का खर्च आता है। दिल्ली NCR समेत देश के मुख्य स्थानों पर चार्जिंग प्वाइंट्स भी स्थापित करने को लेकर बात चल रही है, तत्पश्चात, आपको चार्जिंग की समस्या से भी निजात मिलेगी।

10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए नौसेना में निकली नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

मूर्ति अनावरण करने पहुंचे CM के सामने लोगों ने मचाया जमकर हंगामा, जानिए पूरा मामला

'सपा को भाजपा में विलय कर दो, तुम्हे मंत्री बना देंगे..', अखिलेश पर योगी के मंत्री का पलटवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -