नितिन गडकरी ने कहा, देश के 100 पूल ढह सकते है कभी भी, तुरंत दे ध्यान
नितिन गडकरी ने कहा, देश के 100 पूल ढह सकते है कभी भी, तुरंत दे ध्यान
Share:

नई दिल्ली: परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने देश में नदियों के ऊपर बने हुए पूलो के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है, जिसमे नितिन गडकरी ने कहा है कि देश में करीब 100 पूल ऐसे है जो कभी भी ढह सकते है. इन पर ध्यान देने की जरूरत है. नितिन गडकरी ने यह बात लोकसभा में कही. गडकरी ने कहा कि देश के 100 पुल ढहने की कगार पर हैं और इन पर तुरंत ध्यान दिए जाने की जरूरत है. रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे मिनिस्ट्री ने देश के 1.6 लाख पुलों का सेफ्टी ऑडिट पूरा कर लिया है. इनमें 100 पुल ऐसे हैं, जो कभी भी ढह सकते हैं. 

नितिन गडकरी ने कहा कि रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे मिनिस्ट्री ने पिछले साल एक स्पेशल प्रोजेक्ट लॉन्च किया था. जिसके जरिए देशभर के पुलों और पुलिया के बारे में जानकारी इकट्ठा की गई. जिसमे 100 पुल ढहने की कगार पर हैं. और इन पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. लोकसभा में यह बात कहते हुए गडकरी ने महाराष्ट्र में पिछले साल हुए एक हादसे का भी जिक्र किया.

बता दे कि पिछले साल महाराष्ट्र में कोंकण इलाके में सावित्री नदी पर बना ब्रिटिशकालीन पुल भारी बारिश के कारण ढह गया था. इसमें कुछ सरकारी बसें और प्राइवेट वाहन भी बह गए थे, इस हादसे में कई लोगो की मौत हो गयी थी.  गडकरी ने कहा कि सरकार ने ये कदम हादसे रोकने के लिए उठाया है. 

तो इसलिए भारत की सड़कों पर नहीं दौड़ पाएगी ड्राइवरलेस कार

‘फिरकी’ का फर्स्ट लुक

पीएम मोदी आज शाम गुजरात के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई निरीक्षण करेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -