नितिन गडकरी ने ढाबा मालिकों को पेट्रोल पंप खोलने की अनुमति देने की बनाई योजना
नितिन गडकरी ने ढाबा मालिकों को पेट्रोल पंप खोलने की अनुमति देने की बनाई योजना
Share:

नई दिल्ली: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी दी है कि उन्होंने अपने मंत्रालय के अधिकारियों को राजमार्गों के किनारे पेट्रोल पंप और शौचालय बनाने के लिए छोटे ढाबा मालिकों को मंजूरी देने के प्रस्ताव पर काम करने को कहा है। नितिन गडकरी ने आगे कहा कि सरकारी अधिकारियों को त्वरित निर्णय लेना चाहिए क्योंकि निर्णय लेने की प्रक्रिया में देरी के कारण कई परियोजनाओं में देरी हो रही है। 

मंत्री ने कहा "किसी ने मुझे एक एसएमएस भेजा जिसमें उसने लिखा था कि वह यात्रा कर रहा है और सड़क के 200-300 किलोमीटर के हिस्से में एक भी शौचालय नहीं है। लोग सड़क के किनारे की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं और ढाबों को खोल रहे हैं। सुबह मैंने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अधिकारियों से कहा, जिस तरह से एनएचएआई पेट्रोल पंपों के लिए एनओसी देता है, उसी तरह हमें छोटे ढाबा मालिकों को भी राजमार्गों के किनारे पेट्रोल पंप और शौचालय बनाने के लिए अधिकृत मंजूरी देने पर विचार करना चाहिए।

गडकरी ने कहा कि उनके मंत्रालय द्वारा लगातार अनुनय-विनय और अनुवर्तन के कारण सड़कों के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है। उन्होंने कहा, हमने सड़कों के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण के मुआवजे की राशि भी बढ़ा दी है। इस बीच, परिवहन ईंधन के रूप में हरे हाइड्रोजन के लिए बल्लेबाजी करते हुए, गडकरी ने कहा कि भारत को एक ऐसा देश बनाने की जरूरत है जो पेट्रोल और डीजल के आयात पर निर्भर नहीं होगा। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री कहा  "ग्रीन हाइड्रोजन पेट्रोल और डीजल से बेहतर है। परिवहन क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव देखा जा रहा है। हम एक ऐसा देश बनाना चाहते हैं जो पेट्रोल और डीजल के आयात पर निर्भर नहीं होगा बल्कि ईंधन निर्यात करेगा।"

आखिर देश से विदा हुआ मानसून, IMD ने कहा- 1975 के बाद सातवीं सबसे विलंबित वापसी

दिल्ली: इमारत में लगी आग, 4 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में जल्द खुलेंगे स्कूल, सीएम ममता ने किया तारीख का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -