नितिन गडकरी ने रखी इतिहास के सबसे बड़े सड़कों के जाल की नींव, होगा भारी फायदा
नितिन गडकरी ने रखी इतिहास के सबसे बड़े सड़कों के जाल की नींव, होगा भारी फायदा
Share:

उज्जैन: शुक्रवार को उज्जैन में केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) 534 किमी लंबे सड़क के जाल की नींव रख दी हैं. इस शिलान्यास समारोह में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) समेत भारतीय जनता पार्टी सरकार के कई मंत्री सम्मिलित हुए. यह सौगात उज्जैन संभाग के विकास की रफ़्तार बढ़ाने में बहुत सहायक होने वाली है. आज उज्जैन में केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 6,247 करोड़ की लागत से बनने वाली 534 किमी की तमाम 11 सड़कों का शिलान्यास किया. 

वही इस समारोह में सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ कई मंत्री शामिल हुए हैं. उज्जैन के इतिहास में सड़कों के जाल का सबसे बड़ा शिलान्यास है. अभी तक एक साथ इतनी बड़ी रकम का शिलान्यास उज्जैन में नहीं हुआ. उद्घाटन समारोह मकोड़ियाआम चौराहा उज्जैन में आयोजित किया गया है. उज्जैन जिलाधिकारी आशीष सिंह ने कहा कि इस सड़कों के जाल से उज्जैन, देवास, सुसनेर, आगर, गरोठ समेत उज्जैन संभाग के कई जिले तहसील स्तर के बड़े शहर आपस में जुड़ जाएंगे, जिससे रोजगार के साधन बढ़ेंगे. 

कलेक्टर ने कहा, सड़कों का जाल बिछाने के पश्चात् उद्योग, वेयरहाउसिंग समेत कई नए कारोबार एवं कारखानें स्थापित होंगे. बड़े उद्योग के लिए सड़कों का जाल बहुत जरुरी है. इसके अतिरिक्त किसानों की भूमि की कीमतें भी बढ़ जाएंगी. उज्जैन में 12 वर्षों में होने वाले सिंहस्थ महापर्व के चलते भी ये सड़कें बहुत कारगर सिद्ध होने वाली हैं. इसके अलावा उज्जैन में पर्यटन बढ़ेगा. सड़क मार्ग से यहां आने वाले भक्तों को बहुत सुविधा प्राप्त होने जा रही है. 

चन्नी ने यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित वापसी के लिए मोदी सरकार से हस्तक्षेप करने की मांग की

27 मार्च से कडपा, पांच और शहरों के बीच उड़ान भरेगी इंडिगो

क्या आपके मोबाइल में भी जल्दी खत्म हो जाता है इंटरनेट डेटा? तो अपनाएं ये तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -