नितिन गडकरी आज दिल्ली और यूपी वालों को देने जा रहें हैं बड़ी सौगात
नितिन गडकरी आज दिल्ली और यूपी वालों को देने जा रहें हैं बड़ी सौगात
Share:

नई दिल्लीः दिल्ली को जाम और भारी ट्रैफिक से मुक्ति दिलाने के लिए बन रही महत्वकांक्षी परियोजना दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का आज केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा उद्घाटन किया जाएगा। गडकरी पिलखुवा के राजपूताना रेजीमेंट इंटर कालेज में आयोजित उद्घाटन समारोह में डासना से हापुड़ के बीच बने छह लेन नेशनल हाईवे और चार लेने की सर्विस रोड को विधिवत रूप से जनता को सौंपेंगे। इससे पहले यूपी गेट पर स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्लास्टिक वेस्ट से बनाई जा रही एक किलोमीटर लंबी सड़क का भी शिलान्यास करेंगे। वहीं ऐसी अटकलें हैं कि उद्घाटन समारोह के मंच से केंद्रीय मंत्री पश्चिमी यूपी के लिए बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

खासकर गाजियाबाद के डासना से कानपुर के बीच प्रस्तावित एक्सप्रेसवे का भी ऐलान हो सकता है, जिस पर बीते वर्ष से चर्चा हो रही है। प्लास्टिक वेस्ट से बनने वाली सड़क का शिलान्यास दोपहर सवा 12 बजे किया जाएगा। इसके बाद केंद्रीय मंत्री दोपहर करीब एक बजे पिलखुवा में उद्घाटन समारोह शामिल होंगे। उनके साथ स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे।

करीब तीन सालों से अधिक चलते निर्माण कार्य के बाद डासना से हापुड़ के बीच 22.30 किलोमीटर लंबी छह लेन का नेशनल हाईवे और उसके दोनों तरफ दो-दो लाइन की सर्विस रोड बनकर तैयार हुई है। इसके तैयार होने पर मुरादाबाद रूट पर जाना-आना काफी आसान हो गया है। साथ ही हापुड़ होते हुए मेरठ जाने की राह आसान हुई है।

पिलखुवा के पास छिजारसी टोल के निर्माण को छोड़ दिया जाए तो बाकी हिस्से में सिविल का काम पूरा हो चुका है। 1700 करोड़ रुपये की लागत से बने नेशनल हाईवे पर स्मार्ट मॉनीटरिंग सिस्टम लगाने काम जारी है। एक महीने के अंदर कैमरे लग जाएंगे। इसके बाद ओवर स्पीड व परिवहन नियमों का पालन न करने पर ऑनलाइन चालान कट सकेंगे। इस एक्सप्रेसवे का दूसरा चरण मई 2020 तक पूरा हो जाएगा।

रामपुर से भाजपा उम्मीदवार बोले, पीएम मोदी की योजनाएं सिर्फ हिन्दुओं के लिए नहीं...

ग़ाज़ियाबाद में वास्ते प्लास्टिक से बनाई गई सड़क, महापौर ने किया उद्घाटन

अब एक नहीं बल्कि 16 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुलेगा कान्हा नेशनल पार्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -