MSME उद्योग को मिल सकती है राहत, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने बोली यह बात
MSME उद्योग को मिल सकती है राहत, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने बोली यह बात
Share:

मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम (MSME) के साथ वीडियो कांफ्रेंस की है. बैठक में गडकरी ने कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के मद्देनजर MSME उद्योग के सामने आ रही है चुनौतियों पर चर्चा की और मदद का भरोसा दिलाया.

लाखों के स्मार्टफोन खरीदने के बजाय, यहां करें पैसा निवेश

वायरस के प्रकोप में MSME मंत्री ने नागपुर में अपने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अखिल भारतीय प्लास्टिक विनिर्माता संघ (एआईपीएमए) और पीएचडी चैंबर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग बैठक की. बैठक के दौरान प्रतिनिधियों ने मंत्री के समक्ष उद्योग की कुछ चिंताओं को रखा और साथ ही सुझाव भी दिए.

कोरोना के चलते दवाओं की मांग बढ़ी, जानें कैसे चल रहा है उत्पादन


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उद्योग के प्रतिनिधिनियों ने गडकरी को बिजली और पानी के बिलों में निश्चित शुल्क को माफ करने, कुछ भुगतान के लिए रोक की अवधि बढ़ाने, कुछ वस्तुओं को आवश्यक वस्तुओं में शामिल करने, बंद के दौरान कर्मचारियों के वेतन का भुगतान उनके ईएसआई और भविष्य निधि से करने, सब्सिडी के जरिये नकदी संकट को हल करने, जीएसटी भुगतान के लिए विस्तार और वस्तुओं के निर्यात के लिए परिवहन में राहत जैसे उपायों के सुझाव दिए. वही, गडकरी ने उद्योग के प्रतिनिधिनियों के सुझाव सुनने के बाद उन्हें भरोसा दिलाया कि वह इन मुद्दों को वित्त मंत्री और भारतीय रिजर्व बैंक के समक्ष रखेंगे. गडकरी ने कहा कि उद्योग को मिलकर काम करना चाहिए और कोविड-19 संकट समाप्त होने के बाद उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाना चाहिए. 

कोरोना से जंग में पूरा साथ दे रही एयरलाइन्स, देश-विदेश में पहुँचाया 4300 टन जरूरी सामान

क्या वाकई महिलाओं के जनधन खातों में जमा राशि वापस ले लेगी सरकार? जानें सच

ओपेक प्लस के इस फैसले ने कच्चे तेल के दाम को बुरी तरह गिरने से बचाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -