लोकसभा चुनाव: गडकरी, देवेगौड़ा, हेमा सहित कई राजनितिक दिग्गजों ने दाखिल किया नामांकन
लोकसभा चुनाव: गडकरी, देवेगौड़ा, हेमा सहित कई राजनितिक दिग्गजों ने दाखिल किया नामांकन
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी, वीके सिंह, पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक, हरीश रावत और जीतन राम मांझी समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन के आखिरी दिन सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इसके अलावा पूर्व पीएम एच डी देवेगौड़ा (तुमकुर, कर्नाटक), भाजपा की हेमा मालिनी (मथुरा, उत्तर प्रदेश) और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर) ने भी सोमवार को अपना पर्चा भरा. 

बीजेपी ने अपनी चार लोकसभा सीटों के लिए किया उम्मीदवारों के नामों का एलान

इन तीनों लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में 18 अप्रैल को वोटिंग होनी है. मंगलवार इन लोकसभा सीटों पर नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है. कुल सात चरणों में होने वाले आम चुनावों के प्रथम चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान होगा. नामांकन पत्रों की जांच मंगलवार को होगी, जबकि 28 मार्च तक नामांकन वापस लेने की तारीख होगी. केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर लोकसभा सीट से नामांकन भरा. 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी विलास मुत्तेमवार को 2.84 लाख वोटों से शिकस्त दी थी. उन्होंने नागपुर में प्रेस वालों से कहा है कि, "गत पांच वर्षों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा किए गए कामों के बारे में जनता की राय अच्छी है." 

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा-शिवसेना के लिए खुशखबरी, इस चुनाव में दर्ज की बड़ी जीत

शिवसेना के रामटेक (एसी) लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद कृपाल तुमाने और कांग्रेस के नाना पटोले ने भी नामांकन दाखिल किया. जम्मू-कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर लोकसभा सीट पर 18 अप्रैल को होने वाली दूसरे चरण की वोटिंग के लिए पर्चा भरा. इस दौरान उनके बेटे और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला भी उनके साथ थे. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद मीडिया से बात करते हुए 83 वर्षीय फारूक ने देश में "सांप्रदायिक ताकतों" से लड़ने का प्रण लिया. उन्होंने कहा है कि मैं अभी भी युवा हूं और मुझे बहुत कार्य करना है. हमें अपने देश को सांप्रदायिक शक्तियों से बचाना होगा." 

खबरें और भी:-

आज शाम मेरठ आएंगे अमित शाह, चुनावी तैयारियों पर करेंगे मंथन

राम माधव का कांग्रेस पर बड़ा बयान, वह पाकिस्तान में लड़े तो जीत जाएगी

कमल हासन का बड़ा ऐलान, कहा नही लडूंगा लोकसभा चुनाव, लेकिन...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -