नितिन गडकरी ने स्टील कंपनियों को दी चेतावनी, मुनाफाखोरी को लेकर कही ये बात
नितिन गडकरी ने स्टील कंपनियों को दी चेतावनी, मुनाफाखोरी को लेकर कही ये बात
Share:

मुनाफाखोरी के खिलाफ स्टील उत्पादकों को चेतावनी देते हुए, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने पिछले छह महीनों के दौरान खिलाड़ियों द्वारा इस्पात की कीमतों में 55 प्रतिशत बढ़ोतरी की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ध्यान आकर्षित किया है, जिससे परियोजनाएं असफल हो रही हैं। सड़क परिवहन, राजमार्ग और एमएसएमई मंत्री ने यह भी कहा कि अगर खिलाड़ी अभ्यास पर अंकुश लगाने में विफल रहे, तो सरकार को नीतियों को बदलना होगा और परियोजनाओं में वैकल्पिक प्रौद्योगिकियों को प्रोत्साहित करना होगा।

गडकरी ने कहा कि 'राष्ट्रीय बुनियादी ढाँचे के लिए आर्थिक क्षेत्रों में पुनरुत्थान के लिए महत्वपूर्ण' एसोचैम फ़ाउंडेशन वीक को संबोधित करते हुए, गडकरी ने यह भी कहा कि टोलिंग के लिए एक जीपीएस सिस्टम आँवले पर है जिसमें टोल का भुगतान स्वचालित रूप से की गई दूरी पर काटा जाएगा। गडकरी ने पहले ही सीमेंट निर्माताओं को कार्टेलिंग के खिलाफ चेतावनी दी थी, उन्होंने कहा कि पिछले छह महीनों में स्टील की कीमतों में 55 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। मैंने पीएम और इस्पात मंत्री (धर्मेंद्र प्रधान) को इस बारे में फैसला करने के लिए लिखा है।

उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए दीर्घकालिक नीति की जरूरत है क्योंकि बढ़ी हुई कीमतें कच्चे माल और श्रम की कीमतों से मेल नहीं खाती थीं। एक दीर्घकालिक नीति इस्पात और सीमेंट विनिर्माण के लिए की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एक समान नीति 15-20 प्रतिशत की सीमा में होती तो यह जायज हो सकता था लेकिन यह बहुत अधिक था। वे उत्पादकता बढ़ाने के लिए और लाभ कमा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस्पात और सीमेंट परियोजना लागत का 40 प्रतिशत है।

टाटा संस ने किया एलान, कहा- उचित मूल्य पर SP की हिस्सेदारी खरीद सकते है

निजी इक्विटी निवेश में नवंबर को इतने डॉलर आई थी गिरावट

आखिर किस बात की एक्सिस बैंक को मिली चेतवानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -