लॉकडाउन के बीच नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, कहा- राष्ट्रीय राजमार्गों पर नहीं लगेगा टैक्स
लॉकडाउन के बीच नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, कहा- राष्ट्रीय राजमार्गों पर नहीं लगेगा टैक्स
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि आपात सेवाओं का काम सरल करने के लिए देश में अस्थाई तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल टैक्स नहीं लिया जाएगा. नितिन गडकरी ने कहा देश में फैले कोरोना के संक्रमण को देखते हुए देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल वसूलने का काम बंद कर दिया गया है.

उन्होंने कहा है कि इससे आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को आवश्यक समय बचाने में सहायता मिलेगी. इसके अलावा गडकरी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, सड़कों के रखरखाव और टोल प्लाजा पर आपातकालीन संसाधनों की उपलब्धता हमेशा की तरह जारी रहेगी. दरअसल, देश में 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल तक जारी रहेगा. इस दौरान हाइवे और राज्य की सरहदें सील कर दी गई हैं. सिर्फ आपातकालीन वाहनों को ही आने-जाने की इजाजत है. केवल आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करने वाले ट्रक, अनिवार्य सेवाओं से संबंधित सरकारी वाहन और एंबुलेंस को ही अनुमति दी जा रही हैं.

इतना ही नहीं पुलिस इक्का-दुक्का प्राइवेट कारों को ही वाजिब वजह बताने पर हाईवे पर जाने की इजाजत दे रही है. ऐसे में टोल नहीं लेने से आपात काल सेवाओं में लगे लोगों को लाभ होगा और वे कम समय में बिना कहीं रुके सुचारू रूप से सेवा दे पाएंगे.

लॉकडाउन : गोवा सरकार कैसे लोगों को पहुंचा पाएगी आवश्यक सामग्री ?

कोरोना और लॉकडाउन का असर, कौड़ियों के भाव बिकने लगेगा तेल

लॉकडाउन के बीच LPG सिलिंडरों के लिए मची मारामारी, 200 फीसद बढ़ गई बुकिंग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -