NITI, DIPAM कल बजट के बाद शीर्ष स्तर की सलाहकार वेबिनार का आयोजन करेंगे
NITI, DIPAM कल बजट के बाद शीर्ष स्तर की सलाहकार वेबिनार का आयोजन करेंगे
Share:

 

नई दिल्ली: बुधवार, 9 मार्च, 2022 को, निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (DIPAM), NITI Aayog के सहयोग से, एक शीर्ष स्तर के सलाहकार बजट के बाद वेबिनार की मेजबानी करेगा।

वेबिनार को प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे, जो विचार-विमर्श की शुरुआत भी करेंगे। श्रीमती केंद्रीय वित्त और कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत किसानराव कराड भी वेबिनार में भाग लेंगे, जिसके अंत में वित्त मंत्री का संबोधन होगा।

इस वेबिनार के साथ, दीपम को उम्मीद है कि वह सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के निजीकरण/विनिवेश के लिए एक समयबद्ध कार्यान्वयन योजना/रणनीति विकसित करने के लिए क्षेत्रीय विशेषज्ञों, निवेशक समुदाय और अन्य प्रतिष्ठित हितधारकों से विचारों और दृष्टिकोणों को जगाएगा और संपत्ति मुद्रीकरण करेगा। भारत के विकास में सर्वोत्तम संभव परिणाम/योगदान प्राप्त करने के लिए कोर और नॉन-कोर एसेट्स।

वेबिनार में 22 मंत्रालय/विभाग शामिल होंगे, जिनमें नीति आयोग, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों/सरकारी संगठनों के वरिष्ठ प्रबंधन, सॉवरेन फंड से वरिष्ठ प्रबंधन और निवेश समूह, निजी इक्विटी, वैश्विक पेंशन फंड, निवेश बैंक, संपत्ति मुद्रीकरण कंपनियां, विशेष रूप से रियल एस्टेट, इन्फ्रास्ट्रक्चर, और कानूनी विशेषज्ञ, साथ ही उत्तरी अमेरिका, यूरोप, मध्य पूर्व, एशिया और सुदूर पूर्व और ऑस्ट्रेलिया के अन्य हितधारक।

वेबिनार के विषय निजीकरण और विनिवेश, कोर और नॉन-कोर दोनों परिसंपत्तियों के लिए संपत्ति मुद्रीकरण हैं।

सरकार नागरिकों के सर्वोत्तम हित में तेल की कीमतों पर निर्णय लेगी: पुरी

प्रधानमंत्री ने लोगो की आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए नए विचारों को व्यक्त करने का आग्रह किया

कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा, कहा- "नहीं आएगी कोविड की चौथी लहर..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -