देश की आर्थिक हालत पर दिये अपने बयान से पलटे नीति आयोग के उपाध्यक्ष

नई दिल्लीः नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने शुक्रवार यानि कल अपने दिए बयान से पलट गये हैं। उन्होंने कहा कि, मीडिया ने उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया है। सरकार अर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए कड़े फैसले ले रही है। मंदी को लेकर गलत अफवाह फैलाया जा रहा है। गौरतलब है कि एक समारोह में बीते 70 साल में देश की अर्थव्यवस्था सबसे खराब दौर से गुजर रही है।

आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार को निजी क्षेत्र का डर खत्म करना होगा, ताकि वे निवेश को बढ़ावा दे सकें। राजीव कुमार ने बताया कि वित्तीय क्षेत्र में जारी संकट का असर अब आर्थिक विकास पर भी दिखने लगा है। ऐसे में निजी क्षेत्र को निवेश के लिए प्रोत्साहित किए जाने की जरूरत है, ताकि मध्य वर्ग की आमदनी में इजाफा हो सके।

इसका असर देश की अर्थव्यवस्था पर भी दिखेगा। उन्होंने कहा कि पिछले 70 वर्षों में वित्तीय क्षेत्र की ऐसी हालत कभी नहीं रही है। निजी क्षेत्र में अभी कोई किसी पर भरोसा नहीं कर रहा और न ही कोई कर्ज देने को तैयार है। हर क्षेत्र में नकदी और पैसों को जमा किया जाने लगा है। इन पैसों को बाजार में लाने के लिए सरकार को अतिरिक्त कदम उठाने होंगे। देश में चल रही मंदी से उद्योग हलकान है। बड़ी संख्या में नौकरियां जा रही हैं। विपक्ष सरकार पर निशाने साध रहा है। 

एमएसएमई सेक्टर को बड़ी राहत, वित्त मंत्री ने किया यह ऐलान

अब होम और ऑटो लोन मिलना होगा आसान, सरकार उठायेगी यह कदम

रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारत का विकास दर अनुमान घटाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -