नीति आयोग ने इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर किया ये काम
नीति आयोग ने इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर किया ये काम
Share:

नीति आयोग ने गुरुवार को इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग नेटवर्क स्थापित करने के लिए नीतियां बनाने में राज्य सरकारों और स्थानीय निकायों की मदद करने के लिए एक पुस्तिका जारी की। बयान में कहा गया है कि पुस्तिका इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग बुनियादी ढांचे की योजना, प्राधिकरण और निष्पादन में शामिल अधिकारियों और अन्य हितधारकों को लागू करने के लिए एक व्यवस्थित और समग्र दृष्टिकोण प्रदान करती है। 

नीति आयोग के अनुसार, इसका उद्देश्य चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाना और देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में तेजी से बदलाव की सुविधा प्रदान करना है। नीति आयोग, विद्युत मंत्रालय (MoP), विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग (DST), ऊर्जा दक्षता ब्यूरो (BEE), और विश्व संसाधन संस्थान (WRI) के सहयोग से 'द हैंडबुक फॉर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर इम्प्लीमेंटेशन' विकसित किया गया है। इंडिया। यह ईवी चार्जिंग की सुविधा के लिए आवश्यक तकनीकी और नियामक ढांचे और शासन संरचनाओं का एक सिंहावलोकन प्रस्तुत करता है।

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा कि भारत में ईवी पारिस्थितिकी तंत्र तेजी से विकसित हो रहा है और कई खिलाड़ी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बाजार में प्रवेश कर रहे हैं। यह पुस्तिका आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय और भारी उद्योग विभाग के सहयोग से तैयार की गई थी।

आर्थिक पुनरुद्धार पर केंद्रित हो बजट: तमिलनाडु उद्योग निकाय

कर्नाटक सरकार कोलार गोल्ड फील्ड में स्थापित करेगी औद्योगिक टाउनशिप

ICC टेस्ट प्लेयर्स की रैंकिंग जारी, विराट को हुआ नुकसान, जडेजा ने फिर पाया सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -