नीता अंबानी ने खेलों में महिलाओं की भूमिका को लेकर कही यह बात
नीता अंबानी ने खेलों में महिलाओं की भूमिका को लेकर कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः भारत के सबसे रईस उद्योगपति और मशहूर कारोबारी रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने खेलों में महिलाओं की भूमिका बढ़ाने की बात कही। नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की संस्‍थापक व चेयरपर्सन हैं। साथ ही वह अंतरराष्‍ट्रीय ओलिंपिक समिति की पहली भारतीय महिला सदस्‍य भी हैं।

नीता अंबानी ने लंदन में आयोजित द स्‍पोर्ट बिजनेस समिट में 'इंस्‍पायरिंग ए बिलियन ड्रीम्‍स: द इंडिया अपॉर्च्‍युनिटी' में भारत में खेल की संभावनाओं के बारे में विस्तार से बताया. उन्‍होंने कहा कि भारत एक युवा देश है और ये तेजी से आगे बढ़ रहा है. यदि भारत के युवा अपने आप में एक देश होते तो यह दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश होता. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी ने अपने भाषण में कहा कि भारत सभी क्षेत्रों में नई ऊंचाइयां हासिल कर रहा है और इसमें खेल भी शामिल है।

महिलाएं खेल में शामिल होने के साथ ही इसे आगे बढ़ाने में भी मददगार हो सकती हैं। नीता अंबानी ने आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स और आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के फाइनल की व्‍यूअरशिप का जिक्र करते हुए भारत की क्षमता के बारे में बताया. नीता अंबानी ने युवा एथलीट हिमा दास का उदाहरण देते हुए कहा कि उनके पास सुविधाएं नहीं थीं तो नंगे पैर दौड़कर तैयारी की।

आज वह खेल का सामान बनाने वाली कंपनी एडिडास की ब्रैंड एंबेसेडर हैं। उन्होंने पीएम मोदी के देश में खेलों को तवज्‍जो देने का भी उल्‍लेख किया. उन्‍होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में खेलों को प्राथमिकता देने के लिए कई कार्यक्रम शुरू किए हैं. इसके तहत उन्‍होंने 'खेलो इंडिया' और 'फिट इंडिया मूवमेंट' की शुरुआत की है।

कबड्डी को ओलिंपिक में शामिल करवाने के मांग पर खेल मंत्री ने दिया यह बयान

Tennis Ranking: सुमित नागल ने लगाई करियर की सबसे लंबी छलांग

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: अविनाश साबले ने प्राप्त किया ओलिंपिक कोटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -