मुकेश अंबानी को है खतरा इसलिए नीता को मिलेगी Y स्तर की सुरक्षा

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को भी सरकार वाई स्तर की सुरक्षा मुहैया कराने की तैयारी में है। सेंट्रल रिजर्व पुलिस यानि सीआरपीएफ के 20 जवान अपनी गाड़ियों से नीता को एस्कॉर्ट करेंगे, लेकिन ये सब सर्विस पेड बेसिस पर होंगी।

गौरतलब है कि सरकार ने पहले ही मुकेश अंबानी को जेड स्तर की सिक्योरिटी दे रखी है। उनकी सिक्योरिटी में हर माह 20 लाख रुपए खर्च किए जाते है। मुकेश अंबानी जब अपनी कार से कहीं आते-जाते है, तो सीआरपीएफ के जवान उनकी निगरानी में होते है।

नीता अंबानी के घर की पहले से ही सीआरपीएफ निगरानी करती है, क्योंकि उनके हसबैंड को सिक्युरिटी मिली हुई है, ऐसे में वहां कोई एडिशनल रिसोर्स डिप्लॉय करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। नीता अंबानी को 20 गार्ड मिलेंगे जो घर से बाहर देशभर में जहां भी वे जाएंगी, उनकी हिफाजत करेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, नीता अंबानी को किसी प्रकार का खतरा नहीं है। चूंकि खतरा मुकेश अंबानी को रहता है, इसलिए नीता को भी प्रोटेक्ट करना जरुरी है। उन्हें एंटी नेशनल एलिमेंट्स और अपराधियों से खतरा है। नीता आईपीएल की टीम मैनेज करने से लेकर कई एनजीओ चलाती है।

नीता रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन भी है। उनकी अमेरिकन नेशनल बास्केटबॉल के साथ पार्टनरशिप भी है, जिसके कारण वो कई जगहों पर ट्रैवलिंग भी करती है। कई बार वो भीड़ से घिर जाती है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -