अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नीता अंबानी ने दिया महिलाओं को खास गिफ्ट

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है। ऐसे में रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी ने महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पेश कर दिया है। इस प्लेटफॉर्म का नाम 'हर सर्किल' है जिसे उन्होंने बीते रविवार को पेश किया है। इस बारे में उन्होंने बयान भी दिए हैं। एक बयान में उन्होंने कहा, ‘हर सर्किल’ को महिलाओं से जुड़ी सामग्रियों के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है। यह अपनी तरह का पहला डिजिटल नेटवर्किंग प्लैटफॉर्म है, जिसका उद्देश्य महिलाओं का सशक्तिकरण और वैश्विक स्तर पर महिलाओं के उत्थान के लिए काम करना है।

इसी के साथ उन्होंने कहा, सहभागिता, नेटवर्किंग और आपसी सहयोग के लिए ‘हर सर्किल’ प्लैटफॉर्म महिलाओं को एक सुरक्षित माध्यम प्रदान करेगा। जब महिलाएं महिलाओं का ध्यान रखती हैं, तो अविश्वसनीय चीजें होती हैं। मैं अपने जीवन भर मजबूत महिलाओं से घिरी रही, जिनसे मैंने करुणा, लचीलापन और सकारात्मकता सीखी और बदले में वही सीख मैंने दूसरों को देने का प्रयास किया। मैं 11 लड़कियों के परिवार में पली-बढ़ी, जहां मुझे खुद पर विश्वास करना सिखाया गया।'

आगे बयान में उन्होंने कहा, 'मुझे खुशी है कि हम हर सर्किल डॉट इन के माध्यम से लाखों महिलाओं के लिए समर्थन और एकजुटता का एक विस्तृत सर्किल बना सकते हैं, जिसमें हर महिला का स्वागत होगा। 24×7 वैश्विक नेटवर्किंग, डिजिटल क्रांति और सबके सहयोग से ‘हर सर्किल’ सभी संस्कृतियों, समुदायों और देशों की महिलाओं के विचारों तथा पहलों का स्वागत करेगा। समानता और सिस्टरहुड इसकी विशेषता होगी।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि हर सर्किल, डेस्कटॉप और मोबाइल पर खुलने वाली एक वेबसाइट है। यह गूगल प्ले स्टोर और माई जियो ऐप स्टोर पर मुफ्त उपलब्ध है। इसमें यूजर्स फ्री रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। सभी तो यह वेबसाइट केवल अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है लेकिन जल्द ही इसे अन्य भारतीय भाषाओं में पेश किया जाएगा।

पति के खिलाफ शिकायत करने थाने पहुंची महिला के साथ सब-इंस्पेक्टर ने 3 दिन तक किया बलात्कार

किसानों के आंदोलनस्थल सिंघु बॉर्डर पर फायरिंग, कार से आए 4 युवक गोलियां चलाकर फरार

क्या मराठाओं को मिलेगा आरक्षण ? सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्य सरकारों से माँगा जवाब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -