नोर्थ अमेरिकन इंटरनैशल ऑटो शो में निसान की घोषणा

जालंधर : निसान भारत में अपना नया प्लांट डालने के लिए प्रयासरत है. जिसमे कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करना चाहती है. इसी बीच निसान ने घोषणा करते हुए बताया है कि 15 दिन से भी कम समय में निसान की नई इलैक्ट्रिक कार 2018 निसान लीफ की बिक्री शुरू हो जाएगी. माना जा रहा है कि कम्पनी अगले वर्ष तक इससे भी ज्यादा रेंज वाली इलैक्ट्रिक कारों को पेश करेगी. ये जानकारी निसान ने 13 से 28 जनवरी तक आयोजित हो रहे नोर्थ अमेरिकन इंटरनैशल ऑटो शो में दी.

कंपनी के एक अधिकारी ने कहां '' इस कार की रेंज को कम्पनी ने 150 मील (लगभग 241 किलोमीटर) तक बढ़ा दिया है जिसके बाद इस बेहतरीन इलैक्ट्रिक कार को लेकर कम्पनी को 13,000 से अधिक प्री ऑर्डर मिल चुके हैं''. साथ ही इस कार के बेस मॉडल को विदाउट टैक्स के लगभग 19 लाख रुपए में उपलब्ध होने की बात भी कही गई है. वहीं जैसे-जैसे इनमें फीचर्स बढ़ेंगे इसकी कीमत में भी बढ़ोतरी होगी.

018 निसान लीफ में पहली बार होलोग्राफिक ऑटो लाइटनिंग टैकनोलाजी को देखा जा सकेगा. यह नई तकनीक छोटी लगने वाली लाइट से भी ब्राइट लाइट पैदा करेगी. इस कार को बेहद खूबसूरत डिजाइन में बनाया गया है. इसके अलावा इस मिडिल साइज क्रॉसओवर कार में ऐसे कई ऐसे अट्रैक्टिव फीचर्स दिए गए हैं जिनसे इलैक्ट्रिक व्हीकल्स को और बढ़ावा मिलेगा.

BMW लॉन्च करने जा रही चार नयी बाइक्स

क्या अपने देखी गैस से चलने वाली साईकल, यह है खूबियां

पेश हुई फोल्ड होने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -