टेस्टिंग के दौरान निसान लीफ हुई स्पॉट, जानिए माइलेज
टेस्टिंग के दौरान निसान लीफ हुई स्पॉट, जानिए माइलेज
Share:

निसान ने निसान किक्स की लांचिंग के दौरान माना था कि भारत में मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक कार निसान लीफ जल्द ही लॉन्च हो सकती है. वहीं निसान ने लीफ की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. भारत की सड़कों पर कई बार लीफ टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है. निसान की यह इलेक्ट्रिक कार JC08 में 400 किमी की दूरी तय कर सकती है. हालांकि भारतीय बाजार में निसान कुछ खास करिश्मा नहीं कर पाई. वहीं हाल ही में निसान किक्स की लांचिंग के बाद निसान थोड़ी बढ़त मिली है. ऐसे निसान के लिए जरूरी है कि वह बाजार में नए प्रोडक्ट्स लांच करे. रिपोर्ट्स के मुताबिक निसान को उम्मीद है कि निसान लीफ इलेक्ट्रिक कार निसान को उभारने में जो दुनियाभर में वाहवाही लूट चुकी है. आइये जानते है विस्तार से जानकारी

Jk Tyre ने ये टायर किया लॉन्च, प्रीमियम मोटरसाइकिल्स लिए है ख़ास
 
निसान लीफ में भारत में लांच होने वाली सेकंड जेनरेशन की होगी और इसमें ई-पॉवर टेक्नोलॉजी होगी. लीफ को पहले ही एशियाई देशों में बेचा जा रहा है. यहां तक कि भूटान में भी लॉन्च हो चुकी है. वहीं यूरोप में यह बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कारों में से एक हैं. लीफ में EM57 इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी, जो 150 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क देगी.निसान इलेक्ट्रिक हैचबैक फुल चार्ज होने में 3 किलोवॉट के चार्जर पर 16 घंटे का वक्त लेगी, जबकि 6 किलो वॉट के चार्जर पर आधे समय में चार्ज हो जाएगी. वहीं फास्ट चार्जर से 40 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी. सिंगल चार्ज पर 400 किमी की दूरी लीफ JC08 टेस्टिंग साइकिल पर तय करेगी.

Hero Xtreme 200S स्पोर्ट्स सेगमेंट में है दमदार, जानिए रिव्यु

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार निसान की टीम का कहना है कि देश में निसान लीफ को कंपनी   नहीं बनाएगी, बल्कि इसे सीबीयू यानी कंप्लीटली बिल्ड यूनिट के तहत भारत इंपोर्ट किया जाएगा. इससे पहले टोयोटा अपनी हाईब्रिड कार प्रायस के साथ ऐसा कर चुकी है. लीफ की थाईलैंड में कीमत 19 लाख 90 हजार थाई बहट यानी 42.53 लाख थी. साथ में कंपनी 1 लाख किमी की या तीन साल तक की वारंटी भी ऑफर कर रही थी. वहीं 30 से 35 लाख के आसपास भारत में इसकी कीमत रखी जाने के कयास लगाए जा रहे है.

Royal Enfield Himalayan की तुलना में Hero XPulse 200 कितनी है अलग, जाने

Hero की ये बाइक है दमदार, कीमत 1 लाख रु

Bajaj Pulsar 220F है शानदार,ये बाइक दे रही चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -