निसान ने लांच की माइक्रा और माइक्रा एक्टिव, अपग्रेड सेफ्टी फीचर्स के साथ

निसान ने लांच की माइक्रा और माइक्रा एक्टिव, अपग्रेड सेफ्टी फीचर्स के साथ

ऑटो डेस्क: भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी निसान ने अपने दो मॉडल्स को नए फीचर्स के साथ लांच किया है. सबसे बड़े अपडेट इसमें सुरक्षा को लेकर किया गया है, इस नए एडिशन में सेफ्टी फीचर को पहले से ज्यादा मजबूती प्रदान की गई है. निसान ने माइक्रा और माइक्रा एक्टिव हैचबैक में सेफ्टी के लिए ड्यूल एयरबैग दिए गए हैं.

भारत में धूम मचाएगा BMW का ये नया मॉडल

निसान ने माइक्रा XL CVT की शुरुआती कीमत 6.19 लाख रुपये तथा डीजल XL कंफर्ट की 7.60 लाख रुपये रखी है. वहीं माइक्रा एक्टिव XL ग्रेड की कीमत 4.73 लाख रुपये है जो कि XV A ग्रेड 5.69 लाख रुपये तक जाती है. अगर माइक्रा की बात करें तो इसके इंटीरियर में 6.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसकी फ्रंट डिजाइन में भी टर्न ORVM को छोड़कर कोई अपडेट नहीं किया गया है. माइक्रा में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजिन दिया गया है, जो 76 bhp की पावर और 104 nm का टॉर्क पैदा करता है. इसके साथ ही 1.5 लीटर का डीज़ल इंजिन भी दिया गया है, जो 63 bhp की पावर और 160 nm का टॉर्क पैदा करता है. 

कार इंशोरेंस कम करवाने के लिए इस लड़के ने कर दी ऐसी हरकत

वहीं माइक्रा एक्टिव में ड्यूल एयरबैग के साथ 6.2 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं. माइक्रा एक्टिव में भी वही 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजिन और 1.5 लीटर का डीज़ल इंजिन दिया गया है. साथ ही इसमें 5 स्पीड मैन्युअल जार्बोज़ मौजूद हैं . 

 खबरें और भी:-

अनीता शर्मा, दिव्यांगों को आत्मनिर्भर बनाना है इनका मकसद

आ गई दुनिया की सबसे मजबूत कार, बम बन्दूक का भी असर नहीं

मारुती सुजुकी के मॉडल होंगे महंगे, जानिए क्यों