निसान अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी किक्स 2018 अंत तक करेगी लांच
निसान अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी किक्स 2018 अंत तक करेगी लांच
Share:

वाहन निर्माता कंपनी निसान इंडिया की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी टेरानो एक अच्छा प्रोडक्ट होने के बाद भी यह कार ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित नही कर पाई। इसका कारण टेरानो इसकी ज्यादा कीमत होना माना जा सकता है। इस बढ़ते हुए सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए निसान अपनी आगामी ग्लोबल कॉम्पैक्ट एसयूवी किक्स पेश करने की योजना बना रही है जिसकी पहली झलक हमें रियो ओलम्पिक खेलों में देखने मिली थी। 

आपको बता दे कि निसान के कॉम्पैक्ट एसयूवी किक्स का इंतजार कर रहे भारतीयों को थोड़ा लंबा इंतजार करना होगा। जानकारी के मुताबित कार भारत में अगले साल दिवाली के मौके पर लॉन्च की जा सकती है। बताया जा रहा है कि निसान की इस नई कॉम्पैक्ट एसयूपी का प्रोडक्शन पहले ही मैक्सिको के प्लांट में शुरू हो चुका है जहां कंपनी सेंट्रा, नोट, वर्सा और मार्च भी मैनुफैक्चर करती है. कंपनी का दावा है किकिक्स में करीब 90 फीसदी तक लोकलाइजेशन होगा। 

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार को दुनिया के 80 देशों में बेचने की योजना बना रही है। सबसे पहले इसकी बिक्री लैटिन अमेरिका से होगी। निसान इंडिया के प्रेसिडेंट गुल्लॉम सिकॉड ने खुलासा किया कि कंपनी का फोकस एसयूवी कारों को बढ़ाने और क्रॉसओवर सेग्मेंट पर है। निसान अगले तीन साल में 3 क्रॉसओवर मॉडल में कार लॉन्च करेगी।

KTM बना रही है 2 स्ट्रोक इंजन, जानिए खासियत

आ गया लग्जरी कार का जमाना, जाने खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -