निरुपा रॉय प्रॉपर्टी विवाद: बेटों ने कहा, हमारे पास बंगला है, दौलत है, गाड़ी है, लेकिन माँ का बेडरूम नही है....???

निरुपा रॉय प्रॉपर्टी विवाद: बेटों ने कहा, हमारे पास बंगला है, दौलत है, गाड़ी है, लेकिन माँ का बेडरूम नही है....???
Share:

बॉलीवुड की माँ.. हम बात कर रहे है बॉलीवुड की मशहूर दिंवगत अदाकारा निरूपा रॉय के बारे में जो की हमे अधिकांश फिल्मो में अपनी ममतामयी माँ के रूप में नजर आई है अब उनकी प्रापर्टी के लिए उनके दोनों ही बेटो में ठन गई है तथा मामला कोर्ट तक पहुंच गया है. आपको अमिताभ बच्चन व शशि कपूर तथा निरूपा रॉय की फिल्म दीवार का वह फेमस डॉयलॉग तो याद ही होगा जिसमे अमिताभ व शशि कपूर के बीच में अपनी माँ के लिए लड़ाई चलती है व अमिताभ कहते है की मेरे पास बंगला है दौलत है गाड़ी है तुम्हारे पास क्या है तब शशि कपूर अमिताभ को जवाब देते है की 'मेरे पास माँ है' जो की आज भी फेमस है.

आपको बता दे की बॉलीवुड की इस दिवंगत ऐक्ट्रेस निरूपा रॉय के आलीशान अपार्टमेंट को लेकर उनके दोनों बेटों की लड़ाई अब ऐक्ट्रेस के बेडरूम तक पहुंच गई है. बॉलिवुड में मां के किरदार के लिए सबसे चहेती ऐक्ट्रेस रहीं निरूपा रॉय के अपने ही बेटे किरन (45) और योगेश (57) अब उनके बेडरूम के मालिकाना हक पाने के लिए घमासान मचा रहे हैं. इसके बारे में उनका कहना है कि उस रूम से उनका अटैचमेंट जुड़ा हुआ है. निरूपा रॉय की मौत के बाद उनके पति कमल रॉय इस प्रॉपर्टी के मालिक थे.

बेटों के बीच यह विवाद तब बढ़ा, जब साल 2015, नवंबर में उनके पिता कमल रॉय का भी निधन हो गया. किरन ने पिछले साल बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें उन्होंने अपने बड़े भाई पर इस घर का मालिकाना हक पाने के लिए उन्हें डराने और धमकाने का आरोप लगाया था. यह याचिका उन्होंने अपने वकील जुल्फीकार मेमन के जरिए दायर करवाया था, जिसमें कहा गया था कि निरूपा अपने आखिरी वसीयतनामे में नेपियन सी रोड आपार्टमेंट की पूरी सम्पत्ति किरन और कमल रॉय के नाम कर चुकी थीं. 

मेरी मौत के बाद अभिषेक-श्‍वेता को मिले बराबर संपत्ति : अमिताभ बच्चन

गुरमेहर की Trolling पर 'सरकार' का बयान....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -