वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जल्द ही देने वाली है पूरे राहत पैकेज की जानकारी

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया है. वही, आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। इसमें वे पूरे पैकेज का ब्योरा देंगी। गौरतलब है कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत वित्त मंत्री अलग-अलग सेक्टरों के लिए सुनिश्चित की गई राशि की घोषणा करेंगी। पीएम मोदी के ऐलान के मुताबिक, केंद्र सरकार का यह पैकेज इस बार भारत के किसानों, उत्पादकों और सर्विस सेक्टर के लोगों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है और इसमें स्थानीय स्तर पर व्यवस्था के सुधार पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

भीषण कोरोना संक्रमण के बीच इस राज्य ने बताया कैसे हटाया जाएगा लॉकडाउन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में बताया था कि ये पैकेज भारत की जीडीपी का करीब-करीब 10 प्रतिशत है। देश के विभिन्न वर्गों को, आर्थिक व्यवस्था को 20 लाख करोड़ रुपये का संबल मिलेगा। यह पैकेज 2020 में विकास यात्रा को 20 लाख 2020 में आत्म निर्भर भारत अभियान को एक नई गति देगा। 

शारीरिक दूरी का पालन कर रही यह टैक्सी फर्म

इसके अलावा आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सिद्ध करने केलिए इस पैकेज में लैंड लेबर लिक्विडिटी और लॉ ,सभी पर बल दिया गया है। ये आर्थिक पैकेज हमारे कुटीर उद्योग, लघु एंव मझोले उद्योग के लिए है। जो करोड़ों लोगों की आजीविका का साधन हैं।

पीएम मोदी के राहत पैकेज से इन कंपनियों को मिल सकता है फायदा

होंडा कार की ब्रिकी हो सकती है तेज, कंपनी ने उठाया यह कदम

Maruti : प्लांट में पहले दिन पहुंचे 2500 वर्कर्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -