रक्षामंत्री सीतारमण ने लिया जम्मू-कश्मीर के हालात का जायज़ा

Sep 03 2018 08:47 AM
रक्षामंत्री सीतारमण ने लिया जम्मू-कश्मीर के हालात का जायज़ा

श्रीनगर : रविवार को देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अपने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर थी. इस दौरान उन्होंने घाटी में सुरक्षा के इंतज़ाम का जायज़ा भी लिया. यहाँ पर रक्षा मंत्री को सैन्य अधिकारियों ने घुसपैठ निरोधी ग्रिड के बारे में भी जानकारी दी. इसके बाद सेना के अधिकारीयों ने जानकारी दी कि रक्षा मंत्री के साथ सेना प्रमुख बिपिन रावत भी इस दौरे पर थे.

सिंधु जल संधि पर एकमत हुए भारत और पाक

इस दौरे पर सुरक्षा के जायज़ के साथ साथ रक्षा मंत्री ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की और राज्य की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की.  रक्षा मंत्री ने यहां राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की.  इसके बाद रक्षामंत्री बलबीर चौकी पर भी मुआयना करने गईं और उन्होंने वहां 28 इंफैंट्री डिवीजन के सैनिकों के साथ बाचतीत करते हुए वक्त गुजारा. बता दें कि वह इस चौकी पर पहुंचने वाली पहली रक्षा मंत्री हैं.

कारगिल चुनाव : बीजेपी का पहली बार खुला खाता, जानें किस पार्टी को बहुमत मिला

इस दौरे के बाद सेना प्रमुख ने जानकारी देते हुए कहा कि रक्षा मंत्री ने सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा के कई इलाकों का जायज़ा लिया. यहाँ मौजूद कमांडरों ने उन्हें रक्षा तैयारियों और घुसपैठ निरोधी ग्रिड के बारे में समझाया. रक्षा मंत्री ने जवानों के साथ अपनी बातचीत में उनके पेशेवर रवैये और नियंत्रण रेखा पर 24 घंटे कड़ी सतर्कता से बने रहने के लिए तारीफ़ की.

खबरे और भी...

मथुरा के जन्मभूमि मंदिर में जमकर लगे श्री कृष्णा के जयकारे

भारत, बांग्लादेश सीमा बलों के बीच दिल्ली में आयोजित होगी उच्चस्तरीय वार्ता

उत्तर प्रदेश में बारिश का क़हर, पिछले 24 घंटों में 12 मौतें

जम्‍मू-कश्‍मीर : शोपियां में एक बार फिर शुरू हुई मुठभेड़

?