'रूस से तेल का आयात 2% से बढ़कर 12% हुआ.', सीतारमण बोलीं- ये सब पीएम मोदी के कारण...
'रूस से तेल का आयात 2% से बढ़कर 12% हुआ.', सीतारमण बोलीं- ये सब पीएम मोदी के कारण...
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा रूस से क्रूड आयल की खरीद बढाने के फैसले को बेहद साहसिक कदम करार देते हुए उसकी प्रशंसा की है। दरअसल, रूस यूक्रेन संकट के बाद क्रूड आयल की कीमतों में लगी आग के प्रभाव को कम करने के लिए सरकार ने रूस से सस्ती दरों पर तेल की खरीद बढाई है। 

दरअसल, यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद कच्चे तेल की कीमतों में भारी इजाफा देखने को मिला है। इसका असर भारत समेत पूरे विश्व पर पड़ा है। भारत में पेट्रोल और डीजल अपने रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंच गए हैं। वहीं श्रीलंका और पाकिस्तान जैसी अर्थव्यवस्थाएं तबाही की कगार पर पहुंच गई हैं। वित्त मंत्री के अनुसार, ऐसी स्थिति में पीएम नरेंद्र मोदी का फैसला दबाव कम करने में मददगार रहा है। सीतारमण ने एक कार्यक्रम में कहा कि कच्चे तेल को लेकर जो स्थितियां बनी थी, उसमें कूटनीतिक स्तर पर बेहद मजबूत कदम उठाने की आवश्यकता थी और वो पीएम मोदी के इस साहसिक फैसले का सम्मान करती हैं, जिसमें उन्होने रियायत देने वाले रूस से तेल खरीदने के लिए मंजूरी दी थी। 

वित्त मंत्री ने बताया कि चुनौतियों के बीच भी भारत का रूस से तेल आयात 2 फीसद से बढ़कर अब 12 फीसद हो गया है। उन्होने कहा कि ऐसे वक़्त में, जब एक साथ कई चुनौतियां खड़ी हो गई थीं। जिसमें पूरे विश्व के संकट के साथ देश की आर्थिक स्थिति शामिल थीं। उन्होने कहा कि ऐसे में पीएम मोदी के नेतृत्व के कारण ही हम एक तरफ रूस से तेल पा सके, वहीं दूसरी ओर दुनिया भर के साथ संबंध भी बनाए रख सके।

'पूरी दुनिया में यदि कोई 24 घंटे बिजली दे सकता है तो वो सिर्फ केजरीवल है..', हरियाणा में बोले AAP सुप्रीमो

कोर्ट में पेशी के दौरान बेहोश होकर गिरे सांसद अतुल राय.., एम्बुलेंस में चल रहा इलाज

दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों के हक में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, EWS एडमिशन का HC का आदेश किया रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -