इस मामले को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की अहम बैठक

भारत की मोदी सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि कॉरपोरेट मामलों के सचिव ने कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII), FICCI, ASSOCHAM और PHD Chamber के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और उनकी चिंताओं को सुना. 

कोरोना के प्रकोप में इस कंपनी ने पेश की मिसाल, बढ़ाया कर्मचारीयों का वेतन

ANI की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया है कि वित्त मंत्रालय उद्योग की ओर से मिलने वाले इनपुट के आधार पर लगातार काम करना जारी रखेगा. सरकार ने विभिन्न उद्योगों मंडलों से ऐसे समय में बात की है, जब इसी सप्ताह सरकार ने लॉकडाउन की वजह से होने वाले नुकसान को कई तरह के उपाय किए हैं. एक तरफ जहां वित्त मंत्रालय ने 1.70 लाख करोड़ रुपये से अधिक के पैकेज की घोषणा की है. वहीं, दूसरी तरफ केंद्रीय बैंक भी स्थिति को संभालने के लिए सामने आया है.

क्या गिरे हुए टैक्स कलेक्शन से हो पाएगा कोरोना वायरस का मुकाबला ?

इसके अलावा RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कल मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोनावायरस की वजह से उत्पन्न संकट की स्थिति में केंद्रीय बैंक की मौद्रिक नीति समिति की बैठक का आयोजन 25-27 मार्च को किया गया. इस दौरान MPC ने रेपो रेट में 0.75 फीसद की भारी कटौती का ऐलान किया. इसके अलावा रिवर्स रेपो रेट में 0.90 फीसद की कटौती का ऐलान किया गया. साथ ही बैंकों के लिए CRR में भी छूट का ऐलान केंद्रीय बैंक की ओर से किया गया.

कोरोना से जंग के लिए आगे आई सन फार्मा कंपनी, दान करेगी 25 करोड़ की दवाएं व सैनिटाइजर

लॉकडाउन के दौरान व्यापारी पर गोली चलने वाला पुलिसकर्मी गिरफ्तार, भेजा गया जेल

भारत: इस कंपनी ने 1 करोड़ डेटॉल साबुन का वितरण करने का किया फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -