मुंबई हमलों के बाद रक्षात्मक कदम उठाने चाहिए थे : सीतारमण

नई दिल्ली : केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने हैदराबाद से भाजपा की विजय संकल्प सभा की शुरुआत करते ही चुनावी बिगुल फूंक दिया है। अपने भाषण में उन्होंने कांग्रेस सरकार पर वर्तमान केंद्र सरकार की तरह कार्रवाई न करने को लेकर हमला किया। उन्होंने कहा कि 2008 में हुए मुंबई हमलों के बाद भारत को रक्षात्मक कदम उठाने चाहिए थे।

लोकसभा चुनाव: प्रियंका को लेकर थरूर ने दिया बड़ा बयान, राहुल के चहेते हुए परेशान 

कुछ ऐसा बोली सीतारमण 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रक्षामंत्री ने हाल में हुई एयरस्ट्राइक का हवाला देते हुए कहा, 'यदि मुंबई हमलों के बाद इसी तरह की कड़ी कार्रवाई की गई होती और मेरे पास इस बात पर विश्वास करने के पर्याप्त कारण हैं कि सशस्त्र बलों ने सरकार से उस समय कहा होगा कि यदि आप चाहते हैं कि हम कुछ करें तो हम तैयार हैं लेकिन हम चाहते हैं कि इसका फैसला आप करें। 

लोकसभा चुनाव: आप के साथ गठबंधन पर बोली शीला दीक्षित, केजरीवाल के लिए दिया ये बयान

हमने की जवाबी कार्यवाही 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीतारमण के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी एयरस्ट्राइक का जिक्र करते हुए भारत की कूटनीतिक सफलता याद दिलाई। उन्होंने कहा, 'एयरस्ट्राइक के अगले दिन पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने अपने विमान भेजे। हमने उनका एक विमान मार गिराया, उन्होंने हमारा एक विमान मार गिराया और हमारे पायलट को पकड़ लिया। भारत की इतनी बड़ी कूटनीतिक सफलता रही कि मात्र दो दिन में अपने पायलट को वापस ले आए।

लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी का तंज, कहा- भाग राहुल भाग कि जनता आती है...

उमा भारती को बीजेपी संगठन दे दी बढ़ी जवाबदारी, उपाध्यक्ष नियुक्त

लोकसभा चुनाव के लिए आज से आक्रामक प्रचार नीति अपनाएगी बीजेपी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -