निर्जला एकादशी व्रत करने पर मिलेगी कर्ज से मुक्ति
निर्जला एकादशी व्रत करने पर मिलेगी कर्ज से मुक्ति
Share:

निर्जला एकादशी का व्रत सभी व्रतों का फल देने वाला व्रत है जिसे साल में एक ही बार मनाया जाता है. इसके करने से सभी मनोरथ पुरे होते हैं. निर्जला एकादशी का व्रत साल भर की 24 एकादशी का फल प्रदान करता है. इस साल 26  एकादशी का योग बना है और साथ ही ये संयोग भी बना है जो आपको अपने कर्ज से मुक्ति दिला सकता है. जी हाँ, इस साल एक व्रत में ये संयोग बना है. अगर आप भी इस व्रत को कर रहे हैं तो जान लीजिये इसके क्या-क्या लाभ हो सकते हैं जो आपको मिलने वाले हैं. 

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार निर्जला एकादशी का व्रत सभी के काम बनाता है और धन का लाभ भी देता है. इस व्रत को करने से आपको अपने कर्ज से मुक्ति तो मिलेगी ही साथ में धन लाभ होने के भी शुभ योग बने हैं. अगर आप इस व्रत को करते हैं तो आपके साथ ये लाभ हो सकते हैं. इसी दिन माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आप उनकी आराधना का सकते हैं और उनकी पूजा कर ये फल पा सकते हैं.

निर्जला एकादशी व्रत में आप दिनभर ईश्वर का भजन कर सकते हैं. साथ ही रात को भी भगवान विष्णु और लक्ष्मी का जाप करने से ये संयोग आपके लिए अत्यंत शुभफलदायक हो सकते हैं. धन और वैभव की चाहत रखने वाले इस व्रत को कर के अपनी इच्छा पूरी कर सकते हैं.

हाथों में हो ऐसी रेखा, तो मिलता है धोखा

जानिए क्या है दिन के अनुसार प्रदोष व्रत का महत्व

उँगलियों की लम्बाई से जाने कैसे हैं आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -