12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द यहां करें आवेदन

Mar 06 2021 12:57 PM
12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द यहां करें आवेदन

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल डेवलपमेंट एंड पंचायती राज ने 500 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए 12वीं पास अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत यंग फेलो, क्लस्टर लेवल रिसोर्स पर्सन तथा स्टेट प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर के पदों को भरा जाएगा। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया को फिर से (री-ओपन) खोला गया है।

पदों का विवरण:
स्टेट प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर- 10 पद
यंग फेलो- 250 पद
क्लस्टर लेवल रिसोर्स पर्सन- 250 पद
कुल पद- 510

वेतनमान:
स्टेट प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर- 55000 रुपये प्रति माह
यंग फेलो- 35000 रुपये प्रति माह
क्लस्टर लेवल रिसोर्स पर्सन- 12500 रुपये प्रति माह

शैक्षणिक योग्यता:
स्टेट प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर-
अर्थशास्त्र विषय के साथ सामाजिक विज्ञान में 2 वर्ष का पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / रूरल डेवलपमेंट / रूरल मैनेजमेंट / राजनीति विज्ञान / समाजशास्त्र / एंथ्रोपोलॉजी / सामाजिक कार्य /विकास अध्ययन / इतिहास तथा समकक्ष योग्यता का होना आवश्यक है। इस भर्ती के लिए 30 साल की आयु से लेकर 50 साल की आयु तक के अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं।

यंग फेलो- इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / अर्थशास्त्र विषय के साथ सामाजिक विज्ञान में 2 वर्ष का पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा / रूरल डेवलपमेंट / रूरल मैनेजमेंट / राजनीति विज्ञान / समाजशास्त्र / मानव विज्ञान / सामाजिक कार्य / विकास अध्ययन / इतिहास और समकक्ष योग्यता का होना जरूरी है। इस पद के लिए 21 से 30 वर्ष तक के अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं।

क्लस्टर लेवल रिसोर्स पर्सन- इस पद के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरुरी है। इस भर्ती के लिए 25 साल की आयु से लेकर 40 वर्ष की उम्र तक के अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क:
योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी 09 मार्च 2021 से पहले अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। 

यहां करें ऑनलाइन आवेदन: http://career.nirdpr.in/

यूपी में RO-ARO के पदों पर निकली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन

भेल भर्ती 2021: रिक्त पदों के लिए आज है आवेदन करने का अंतिम अवसर

चुनाव से पहले असम में कांग्रेस सरकार ने किया खास एलान