निर्भया मामला: पटियाला हाउस कोर्ट में दोषियों की पेशी टली, जज ने कहा- SC के फैसले का इंतज़ार

Dec 13 2019 04:01 PM
निर्भया मामला: पटियाला हाउस कोर्ट में दोषियों की पेशी टली, जज ने कहा- SC के फैसले का इंतज़ार

नई दिल्ली: पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामले के चारों दोषियों पर सुनवाई टाल दी है. पटियाला हाउस कोर्ट के जस्टिस सतीश कुमार अरोड़ा ने कहा है कि दोषी अक्षय कुमार सिंह ने शीर्ष अदालत में जो याचिका दाखिल की है, पहले सुप्रीम कोर्ट का उस पर फैसला आ जाए, फिर हम मामले को सुनेंगे. साथ ही अदालत के न्यायाधीश ने आरोपियों के वकील को लताड़ लगाई कि वे इस मामले को जानबूझ कर खींच रहे हैं और वे दोषियों को पेश नहीं होने देते.

इतना कहकर न्यायाधीश ने कहा है कि अब इस मामले की अगली सुनवाई 18 दिसंबर को की जाएगी. इस दौरान निर्भया के माता-पिता भी अदालत में मौजूद रहे. निर्भया के माता-पिता द्वारा डेथ वारंट जारी करने की मांग पर न्यायाधीश ने कहा कि पहले सुप्रीम कोर्ट का फैसला आए उसके बाद ही कोई सुनवाई होगी. बता दें कि दोषियों की शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पेश होन था.

शीर्ष अदालत 'निर्भया' गैंगरेप मर्डर मामले में मौत की सजा का सामना कर रहे चार दोषियों में शामिल एक दोषी द्वारा दाखिल पुनर्विचार याचिका पर 17 दिसंबर को सुनवाई करेगा. दरअसल, मामले में दोषी पाए गए इस शख्स ने अपनी मौत की सजा की पुष्टि किए जाने के सुप्रीम कोर्ट के 2017 के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है.

दुनिया की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं में शामिल हुईं निर्मला सीतारमण, फोर्ब्‍स ने जारी की सूची

गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, पूरे देश में लागू होगी NRC, तैयार रखें अपने ये दस्तावेज

पांच विकसित राज्य राजस्थान के कर्जदार, केंद्र सरकार से भी लेना है पैसा