निर्भया मामला: फांसी से बचने के लिए दोषियों का नया पैंतरा, अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में दाखिल की याचिका
निर्भया मामला: फांसी से बचने के लिए दोषियों का नया पैंतरा, अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में दाखिल की याचिका
Share:

नई दिल्ली: निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले के तीन दोषियों ने फांसी की सजा से बचने के लिए इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में याचिका दायर की है। इस याचिका में तीन गुनहगारों ने फांसी की सजा पर रोक लगाने की मांग की है। याचिका दायर करने वाले दोषियों में अक्षय, पवन और विनय ने यह याचिका दायर की है।

उल्लेखनीय है कि नए डेथ वारंट के मुताबिक, निर्भया गैंगरेप के सभी दोषियों को 20 मार्च सुबह साढ़े पांच बजे फांसी की सजा होनी है। इससे पहले सोमवार को शीर्ष अदालत ने दोषी मुकेश सिंह की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उसने अपने तमाम कानूनी उपायों को यह कहते हुए बहाल करने का आग्रह किया था कि उसके पुराने वकील ने उसे भ्रमित किया था। अदालत ने कहा कि सभी कानूनी उपायों को बहाल करने का आग्रह करने वाली निर्भया मामले के दोषी मुकेश सिंह की याचिका विचारणीय नहीं है।

निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में फांसी की सजा पाने वाले चार गुनहगारों के परिवारवालों ने रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की इजाजत मांगी। इच्छामृत्यु मांगने वालों में गुनहगारों के बुजुर्ग माता-पिता, भाई-बहन और उनके बच्चे शामिल हैं।

सोने के भाव में जबरदस्त उछाल, चांदी की चमक पड़ी फीकी

SBI Cards का डेब्यू कोरोना वायरस से हुआ ख़राब

WPI: थोक महंगाई दर में आयी कमी, खाने-पीने के सामन सस्ते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -