नीरव मोदी का भाई और 50 किलो सोना, ये है मामला

दुबई: पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी का सौतेला भाई नेहाल अपनी तिजोरी में रखे 50 किलो सोने के गहने लेकर रफूचक्कर हो गया है.  पीएनबी घोटाले में सीबीआई की ओर से शिकायत दर्ज होने के बाद उसने तिजोरी से गहने हटा लिए. अधिकारियों ने बताया है कि नीरव मोदी ने ये गहने बिक्री के लिए रखे थे. नीरव का सौतेला भाई नेहाल अमेरिका में रहता है और मेहुल चोकसी के फर्म गीतांजलि जेम्स से जुड़ा है.

बताया जा रहा है कि घोटाला उजागर होने के बाद नेहाल ने सोचा होगा कि बाद में जांच एजेंसियां सोना निकलने में मुश्किलें पैदा कर सकती हैं, इसलिए उसने पहले ही दुबई से सोना निकल लिया, ताकि घोटाले की भरपाई के लिए एजेंसियां सोना न सीज़ कर ले. पीएनबी घोटाले में सीबीआई ने वैसे तो नेहाल का नाम आरोपी के तौर पर दर्ज नहीं किया है लेकिन ईडी ने बैंकों के मार्फत धन शोधन में उसकी भूमिका मानी है.

गुरुवार को मुंबई में दर्ज ईडी के आरोप पत्र में कुल 24 आरोपियों में नेहाल का भी नाम है. नीरव मोदी का मामा मेहुल चोकसी भी दुबई स्थित अपनी तिजोरी से 34 हजार सोने और हीरे की गिनियां हटाने की योजना बना चुका था जिसे ईडी अधिकारियों ने नाकाम कर दिया. 

पीएनबी घोटाला: मोदी पर कसता शिकंजा, पुरे परिवार को ईडी का समन

सीबीआई ने मेहुल चौकसी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

फर्जी दस्तावेजों के सहारे लंदन में छुपा है नीरव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -