लंदन में नीरव मोदी ने शुरू किया हीरों का कारोबार, जनवरी 2018 में हुआ था भारत से फरार

Mar 09 2019 07:30 PM
लंदन में नीरव मोदी ने शुरू किया हीरों का कारोबार, जनवरी 2018 में हुआ था भारत से फरार

लंदन: पंजाब नेशनल बैंक के 13 हजार करोड़ रुपए लेकर देश छोड़ कर भागे हीरा करोबाई नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर देखा गया है. बताया जा रहा है कि कई महीनों से नीरव मोदी लंदन में ही था. उसने लंदन में अपना कारोबार भी शुरू कर दिया है. टेलिग्राफ के अनुसार, लंदन के जिस आलीशान घर में नीरव मोदी रहता है, उसकी कीमत लगभग 62 करोड़ रुपए बताई जा रही है और इसका हर महीने का किराया लगभग 13 लाख रुपये है.

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी ने बदला रूप, लंदन की सड़कों पर बेख़ौफ़ घूमता दिखा

इसके अलावा नीरव मोदी ने लंदन में हीरे का व्यवसाय भी शुरू कर दिया है. अपने घर से थोड़ी ही दूरी पर उसका एक शो-रूम भी है. इसकी शुरुआत उसने मई, 2018 में की थी. उसने होलसेल ट्रेड एंड रिटेलर इन वाचिस एंड ज्वैलरी में अपने कारोबार को पंजीकृत भी करवाया है. बता दें, जनवरी, 2018 में नीरव मोदी भारत से भाग गया था.

कपिल देव का यह जवाब सुनकर बंद हो गया कपिल का मुँह, तालियां बजाने लगे दर्शक

बेल्जियम के एंत्रेप शहर में जन्मे नीरव मोदी का परिवार शुरुआत से ही हीरे का बिज़नेस करता था. अमेरिका के व्‍हार्टन इंस्‍टीट्यूट में नाकाम होने के बाद नीरव को उसके परिवार ने मुंबई पहुंचा दिया. यहां वह अपने मामा मेहुल चौकसी के साथ व्यवसाय करता था. कुछ दिन बाद वह बेल्जियम वापस लौट गया. इसके बाद नीरव ने परिवार का कारोबार नहीं संभाला. उसने फायरस्‍टार डायमंड नाम से अपनी फर्म  शुरू की. नीरव मोदी सूरत में सस्ते दामों पर हीरे की कटिंग करवाता था और यूरोप-अमेरिका के बाजार में महंगे दाम पर इसे बेच देता था.

खबरें और भी:-

अब मस्जिद में तक़रीर नहीं दे पाएगा हाफ़िज़ सईद, पाकिस्तान सरकार ने लगाई रोक

बेटे की शादी से पहले मुकेश और नीता अंबानी ने गरीब बच्चों को खिलाया खाना

इमरान खान ने जारी किया आदेश, जल्द पूरा किया जाए करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य