PNB घोटाला: नीरव मोदी की हिरासत अवधि 27 अगस्त तक बढ़ी, सितम्बर में होगी सुनवाई
PNB घोटाला: नीरव मोदी की हिरासत अवधि 27 अगस्त तक बढ़ी, सितम्बर में होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: करोड़ों का बैंक घोटाला करके फरार हुए भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी की हिरासत अवधि 27 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले और मनी लॉन्डरिंग केस के आरोपी नीरव को ब्रिटेन की एक अदालत के सामने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पेश किया गया था। 

बता दें कि पिछले साल मार्च में गिरफ्तार किए जाने के बाद से ही 49 वर्षीय नीरव मोदी दक्षिण पश्चिम लंदन की वांड्सवर्थ जेल में कैद है। उसे लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की कोर्ट में जिला न्यायाधीश वेनेसा बेरेटसर के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पेश किया गया था। उसे बताया गया कि सात सितंबर से शुरू होने वाली पांच दिनों की सुनवाई से पहले होने वाली सुनवाई मामला प्रबंधन सुनवाई होगी। जस्टिस बेरेटसर ने कहा कि, 'आप फिर से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पेश होंगे। आपके वकील कोर्ट में मौजूद रह सकते हैं।'

बता दें कि नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई के प्रथम चरण में मई में जिला न्यायाधीश सैम्युअल गूजी ने सुनवाई की थी और दूसरे चरण की सुनवाई सात से 11 सितंबर के मध्य की जानी है। अगले महीने होने वाली सुनवाई में मोदी के खिलाफ प्रथमदृष्ट्या मामला तय करने के लिए बहस पूरी होगी और भारतीय अधिकारी दूसरी बार प्रत्यर्पण का अनुरोध करेंगे, जिसे इस साल की शुरुआत में ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने स्वीकृत किया था।

ग्लेनमार्क लांच करेगा Fabiflu की 400 mg वाली टेबलेट, कोरोना मरीजों के लिए बढ़ाया गया डोज़

RBI के फैसलों से बाजार में बहार, सेंसेक्स 38 हज़ार के पार

OLA-UBER और Zomato जैसी कंपनियों के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -