भागता फिर रहा है नीरव
भागता फिर रहा है नीरव
Share:

पीएम मोदी की चीन यात्रा से पहले ही पीएनबी के महाघोटालें का कर्ताधर्ता नीरव मोदी हांगकांग से फरार हो गया है मगर  भारतीय जांच एजेंसियों ने पता किया है की अब वह अमेरिका में लुइस रीजेंसी होटल 540 पार्क एवेन्यू 61 स्ट्रीट न्यूयॉर्क सिटी में है. इसकी लोकेशन टाइम स्क्वायर और ब्रॉड स्ट्रीट के आसपास की देखी गई है.

भारतीय जांच एजेंसियों के डर की वजह भारत से भागने के बाद वह पश्चिम एशिया, पूर्वोत्तर एशिया, यूरोप और अमेरिका में लगभग 4 महीने से घूम रहा है. जांच में पता चला कि 1 जनवरी 2018 को मुंबई से भागकर नीरव मोदी सीधा यूएई गया, 2 फरवरी को उसे हांगकांग में शरण लेनी पड़ी. अब वह लन्दन से न्यूयॉर्क पहुंच चुका है. 


इस महीने की शुरुआत में विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने राज्य सभा को जानकारी दी थी कि उन्होंने नीरव मोदी की तात्कालिक गिरफ्तारी की मांग की है. उन्होंने बताया कि इस संबंध में 23 मार्च को सिफारिश की गई है. इसके साथ ही पंजाब नेशनल बैंक ने हांगकांग की कोर्ट में नीरव मोदी के खिलाफ एक रिकवरी रिट दाखिल की है, ये रिट 5 मिलियन डॉलर की हैं.  गौरतलब है कि चीन की अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी द्वारा नीरव को लेकर भी बातचीत किये जाने की संभावना है.   

पीएम मोदी के चीन पहुंचने से पहले ही नीरव फरार हुआ

पंजाब नेशनल बैंक ने निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

पीएनबी नीरव मोदी के खिलाफ हांगकांग हाई कोर्ट पहुंचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -