रिलायंस में निप्पन की बढ़ेगी हिस्सेदारी

मुंबई : वित्तीय सेवाओं के कारोबार में वृद्धि की सम्भावना बनी हुई है और इसको लेकर मशहूर उद्योगपति अनिल अम्बानी भी उत्साहित दिखाई दे रहे है. और अब हाल ही में रिलायंस समूह के प्रमुख अनिल अम्बानी ने यह भी कहा है कि इसी वित्त वर्ष के दौरान जापानी कम्पनी निप्पन लाइफ भी रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस और रिलायंस म्यूचुअल फंड में हिस्सेदारी को बढ़ाये जाने को लेकर अग्रिम चरण में है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि निप्पन के द्वारा रिलायंस लाइफ में हिस्सेदारी को 26 फीसदी से बढाकर 49 फीसदी करने की योजना बनाई जा रही है जबकि इसके साथ ही रिलायंस कैपिटल असेट मैनेजमेंट कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को वह 35 फीसदी से बढाकर 49 प्रतिशत करने वाली है.

इसके साथ ही अनिल अम्बानी ने यह भी बताया है कि इसी वित्त वर्ष के दौरान रिलायंस कैपिटल के द्वारा अपने आवास वित्त कारोबार का ऋण आवंटन दोगुने से भी अधिक करके 10 हजार करोड़ रूपये तक पहुँचाने और साथ ही इस बिज़नेस की तीन शीर्ष कम्पनियों में शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है.

साथ ही आपको यह भी बता दे कि शेयरधारकों के सम्बोधन में अम्बानी ने यह कहा है कि अब जैसे ही रिज़र्व बैंक के द्वारा नीति को लेकर अनुमति प्रदान की जाती है वैसे ही रिलायंस समूह जापान की सुमितोमो मित्सुई ट्रस्ट बैंक एक साथ गठबंधन कर भारत में एक नया बैंक भी स्थापित करने वाली है. साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया है कि विभिन्न कारोबारों में हिस्सेदारी बकरी को जरिया बनाकर कम्पनी इन्वेस्टमेंट का अच्छा मूल्य भी प्राप्त करने के लिए तत्पर है और मीडिया जैसे क्षेत्रो में अपना वित्तीय निवेश भी भुनाने वाली है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -