केरल में अब तक 68 टेस्ट निगेटिव, कंटेनमेंट जोन के घर-घर में की जा रही निपाह वायरस की जांच
केरल में अब तक 68 टेस्ट निगेटिव, कंटेनमेंट जोन के घर-घर में की जा रही निपाह वायरस की जांच
Share:

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा है कि निपाह के कारण दम तोड़ने वाले 12 साल के बच्चे के संपर्क में आए 68 लोगों की अब तक जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मंत्री ने कहा कि संपर्क सूची में 22 और व्यक्तियों के नमूने नकारात्मक आए, कुल लोगों की संख्या 61 हो गई है। उन्होंने यह भी कहा कि दिन के दौरान और नमूनों का परीक्षण किया जाएगा और वर्तमान में कोझीकोड मेडिकल कॉलेज में 64 व्यक्ति निगरानी में थे और उनका स्वास्थ्य स्थिर था।

घर-घर सर्वेक्षण के दौरान जिन 89 लोगों का पीड़ित से कोई संपर्क नहीं था, उनमें बुखार के मामूली लक्षणों की पहचान की गई और उनकी जांच और परीक्षण के लिए उनके नमूने एकत्र करने के लिए मोबाइल लैब का उपयोग किया जाएगा। बुधवार शाम तक, नकारात्मक परीक्षण करने वालों की कुल संख्या 46 थी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सर्वेक्षण में बीमारी या मृत्यु के ऐसे किसी भी असामान्य उदाहरण का खुलासा नहीं किया गया जो अच्छी खबर थी।

कोरोना वायरस के मोर्चे पर, केरल में कोई राहत नहीं देखी गई क्योंकि उस दिन बीमारी के 26,200 नए संक्रमण दर्ज किए गए थे, जबकि 114 और लोगों की मौत हो गई थी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में दिखाया गया है कि अब तक 4,309,694 लोग कोविड ​​​​से संक्रमित हो चुके हैं और मरने वालों की संख्या 22,126 दर्ज की गई है। राज्य में फिलहाल इस बीमारी के 236,345 सक्रिय मामले हैं।

गणपति बप्पा को दूर्वा चढ़ाते समय रखे इन जरुरी नियमों का ध्यान

यूपी सरकार ने जौहार यूनिवर्सिटी की जमीन से आजम खान का जौहार ट्रस्ट लिया वापस

बिहार में हुआ बड़ा बदलाव, कई अधिकारीयों के हुए तबादले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -