श्मसान में ले जाकर पिटाई करने से छात्र की मौत

Aug 25 2015 02:30 AM
श्मसान में ले जाकर पिटाई करने से छात्र की मौत

नई दिल्ली : दिल्ली के छावला थाने में कक्षा नौवीं के छात्र की पीटकर हत्या करने का मामला आया है. मरने वाले छात्र का नाम शुभम बताया गया है. शुभम अपनी कक्षा का मॉनीटर था और किसी बात को लेकर उसका अन्य छात्र के साथ विवाद हो गया था. इस बात के लिए पर उस छात्र ने अपने साथियों की मदद लेकर शुभम की हत्या की योजना बनाई. योजना के मुताबिक शुभम को वो छात्र अपने घर से डेढ़ किलोमीटर दूर श्मसान भूमि में ले गया और उसने साथियो की मदद से शुभम की बेरहमी से हत्या कर दी. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए दो नाबालिगों को पकड़कर बाल सुधार गृह भेज दिया है.

शुभम अपने परिवार के साथ रोशन विहार डी ब्लॉक में रहता था. उसके पिता अनिल ने सूत्रों को बताया कि उनका बेटा शुभम नजफगढ़ स्थित कृष्णा मॉडल स्कूल में नौवीं कक्षा में पड़े करता था. रविवार की शाम को शुभम की कक्षा में पढ़ने वाला एक छात्र घर आया और शुभम से बाहर घूमने जाने की जिद करने लगा. उसने शुभम को बताया की सभी बच्चे गणित के लिए एक नये सर से कोचिंग लेंगे. इसके लिए एक कोचिंग में जाकर बात करनी होगी.

शुभम फिर इस बच्चे के साथ साइकिल पर चला गया. शुभम के घर से थोड़ी ही दुरी पर उसका दूसरा साथी गली में खड़ा था. सभी मिलकर एक साथ गए. जाने के काफी समय तक शुभम घर नहीं आया. इस पर घरवालों को चिंता होने लगी और उन्होंने आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू कर दी लेकिन शुभम का कोई पता नहीं चला. उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई. अनिल ने बताया कि जब उन्हें अंदेशा हुआ तो उन्हें उन बच्चों का ख्याल आया जिनके साथ शुभम गया था. अनिल के अनुसार वह स्कूल पहुंचे और शुभम के साथ गए हुए बच्चो के घर का पता लिया.

पुलिस ने इस बच्चे के माता पिता से संपर्क किया. जब यह बच्चा अपने घर पर नहीं मिला तब पुलिस को शक हुआ. अनिल ने बताया कि सघन पूछताछ के बाद बच्चे की मां के माध्यम से उसके बच्चे से संपर्क किया गया. वह हरियाणा के गोहाना इलाके में था. अनिल का कहना है कि इनसे पुलिस को पता चला कि शुभम को लेकर जाने वाले लड़के उसे खैरा स्थित श्मसान भूमि के पीछे ले गए. यहां पर उन्होंने शुभम को डंडो से बेरहमी से पीटा. इस पिटाई से शुभम का सिर फट गया और नाक, मुंह व कान से खून आने लगा, और मौके पर ही शुभम ने दम तोड़ दिया. इसके वो छात्र वह से भाग गए. जानकारी के अनुसार छावला थाना पुलिस ने घटनास्थल से शुभम का शव बरामद कर लिया.