19 साल के लड़के ने बनाई अनोखी कार
19 साल के लड़के ने बनाई अनोखी कार
Share:

ये कहानी है मुम्बई में रहने वाले प्रेम ठाकुर की ,ये उन्नीस साल का एक कॉमर्स स्टूडेंट है । उसने यूट्यूब की मदद से खुद के लिए एक कार बनायी है । ये कार जब भी लेके बहार निकलता है तो लोग उसकी कार को पलट-पलट कर देखने लगते है ,और जब वो पेट्रोल-पंप पर जाता है तो लोग फोन निकाल कर कार की फोटो लेने लगते है ।

प्रेम ठाकुर कोई इंजीनियर नहीं था और न ही उसे इंजीनियरिंग की कोई जानकारी थी ,पर उसे गाड़ियों का बहुत शोक था| उसने यूट्यूब से पहले सब कुछ सिख और जितना बेकार सामान था उसको यूस करके एक शानदार कार बनाई । उसने इस गाड़ी में बहुत से अच्छे नए फीचर दिया जैसे की म्यूज़िक सिस्टम । ये गाड़ी बनाने में सिर्फ चार महीने लगे और इस गाड़ी में प्रेम ने खुद पेंट भी किया ।

पर कहते है जब परिवार साथ हो तो सब कुछ किया जा सकता है , प्रेम के पुरे परिवार वालो ने उसका साथ दिया ये कार बनाए में , प्रेम के पिता एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर है जो की दिन का 500-600 रुपये कमाते है और प्रेम के पिता ने उसे कंप्यूटर भी ला के लिए जब वों 12 साल का था , उसके पिता हमेसा से चाहते है की उसका बच्चा अच्छी शिक्षा ले । कंप्यूटर से प्रेम ने नई नई चीज सीखी । बचपन से ही उसे गाड़ी का बहुत शौक था । कार बनाने में लगभग ढाई लाख का खर्च आया प्रेम को ।

प्रेम अपनी कार को रेसिंग-ट्रैक पर Test करना चाहता है. उसका एक सपना है की एक दिन वो ऑटोमोबाइल इंजीनियर बने.। इसके लिए हम प्रेम को शुभकामनाएं देते हैं । और यहाँ भी चाहते है उसका सपना जल्द ही पूरा हो |

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -