ऑनेस्टी फाउंडेशन द्वारा नौ छात्रों को ऑनेस्टी अवार्ड से किया गया सम्मानित
ऑनेस्टी फाउंडेशन द्वारा नौ छात्रों को ऑनेस्टी अवार्ड से किया गया सम्मानित
Share:

यूनिवर्सल सॉलिडेरिटी मूवमेंट (यूएसएम) इंदौर द्वारा आयोजित एक समारोह में ऑनेस्टी फाउंडेशन गोवा ने 9 हाई स्कूल के छात्रों को ऑनेस्टी पुरस्कार से सम्मानित किया। पुरस्कार पाने वालों को रु. 10001 तक और एक प्रमाण पत्र- कार्यक्रम यूएसएम द्वारा आयोजित नाइट इंडिया के तीसरे दिन आयोजित किया गया था।

समारोह के 500 से अधिक प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए, ऑनेस्टी की नींव के ट्रस्टी, श्री अनिल डिसूजा ने नैतिक और नैतिक मूल्यों का पालन और अभ्यास करके, पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं को उनके ऑनेस्टी से जीने के ईमानदार तरीके के लिए बधाई दी। पुरस्कार विजेताओं की सराहना करते हुए, उन्होंने कहा कि ऑनेस्टी केवल सच बताने के लिए नहीं है, बल्कि यह मूल रूप से स्वयं के प्रति ईमानदार है। उन्होंने विद्यालयों के प्रधानाचार्यों और अभिभावकों से अपने-अपने विद्यालयों में ऑनेस्टी पुरस्कार देने और ऑनेस्टी को बढ़ावा देने के लिए कार्यस्थलों की अपील की।

पुरस्कार पाने वाले:
1) ऑक्सिलियम कॉन्वेंट स्कूल, लोनावाला के मृणाली भींगडे, एम.एस.
 2) सेंट जोसेफ मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल, कोयंबटूर के क्रूज़ जोशना, टी.एन. 
3) निलय रावल, कार्मल कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नीमच, एम. पी. 
4) सेंट जोसेफ इंग्लिश हाई स्कूल, बुलडाना की कोमल चौथे, एम.एस.
 5) सेंट एंथोनी सेकेंडरी स्कूल, फरीदाबाद, हरियाणा के माबेल जैकलीन फर्नांडिस
6) आत्रा अंसारी, सेंट मैरी कॉन्वेंट सीनियर सेक। स्कूल, भोपाल, म.प्र. 
7) सेंट अर्नोल्ड स्कूल, झारतांग, उड़ीसा के अजिंक्य संजय घोराटकर 
8) सर्वेंट कॉन्वेंट सीनियर सेकेंड के भक्ति जुगानी स्कूल, होशंगाबाद, M.P 
9) कार्मल कॉन्वेंट स्कूल ग्वालियर की सारा कुरैशी, M.P.

गोवा के एक उद्योगपति बर्नार्डो डिसूजा ने कहा, "मैंने ऐसा क्यों किया जो किसी ने भी नहीं किया है।" जवाब 30 दिसंबर 2012 को ऑनेस्टी फाउंडेशन का जन्म था। भ्रष्टाचार के प्रसार पर विलाप करने के बजाय, सभी बुराइयों का स्रोत, उन्होंने ऑनेस्टी, प्रेम, करुणा, दया और न्याय जैसे गुणों की मां को बढ़ावा देने का फैसला किया।

बर्नार्डो डिसूजा ने यूएसएम को पुरस्कारों का चयन करने और हर साल पुरस्कार समारोह का आयोजन करने का काम सौंपा है, और यूएसएम 2012 से इसे ऑनेस्टी से कर रहा है। 2012 से 2020 तक 67 छात्रों को उनके जीवन में ऑनेस्टी का अभ्यास करने के लिए ऑनेस्टी से पुरस्कार दिए गए। पुरस्कार विजेताओं का चयन ऑनेस्टी फाउंडेशन द्वारा तय किए गए मानदंडों के आधार पर स्कूलों के प्रिंसिपलों के परामर्श से किया जाता है।

इंदौर के रेव चाको थोट्टुमिक्कल बिशप ने समारोह की अध्यक्षता की। अपने संबोधन में, उन्होंने पुरस्कार विजेताओं की सराहना करते हुए कहा कि ऑनेस्टी मानव में मौजूद ईश्वरविहीन को प्रकट करती है। उन्होंने फ्रॉम की अदम्य भावना की सराहना की। नाइट इंडिया को ऑनलाइन आयोजित करने के लिए यूएसएम के संस्थापक वर्गीस और उनके जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं दीं।

मुख्य अतिथि, डॉक्टर विक्टर पॉल, सामाजिक कार्य विभाग और मसीह विश्वविद्यालय, बैंगलोर के समाजशास्त्र के प्रमुख ने अपने संबोधन में एक ईमानदार व्यक्ति बनने के लिए 'एक्शन एंड रिफ्लेक्शन' की आवश्यकता पर जोर दिया। यूपी के मुज़फ़्फ़रनगर के होली एंजल स्कूल के छात्रों के नृत्य प्रदर्शन ने पुरस्कार समारोह में रंग जमाया। सेंट जोसेफ मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल कोयंबटूर के क्रूज़ जोशना ने पुरस्कार विजेताओं की ओर से ऑनेस्टी फाउंडेशन और यूएसएम को धन्यवाद दिया। बैठक की शुरुआत में यूएसएम के कोषाध्यक्ष जैकब पीनिकापाराम्बिल ने गणमान्य व्यक्तियों और प्रतिभागियों का स्वागत किया और सेंट मैरी स्कूल इलाहाबाद के प्रिंसिपल सीनियर लिसी ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड में निकली बंपर भर्तियां

यहाँ निकली 6 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

नेशनल फर्टीलाइजर्स लिमिटेड में निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -